सर्व धर्म प्रार्थना से दें मृतकों को श्रद्धांजलि, कोरोना योद्धाओं को संबल

दैनिक जागरण परिवार कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की आत्मिक शांति और संक्रमितों के स्वास्थ्य लाभ के लिए 14 जून को सर्व धर्म प्रार्थना करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 04:04 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 04:04 PM (IST)
सर्व धर्म प्रार्थना से दें मृतकों को श्रद्धांजलि, कोरोना योद्धाओं को संबल
सर्व धर्म प्रार्थना से दें मृतकों को श्रद्धांजलि, कोरोना योद्धाओं को संबल

दैनिक जागरण परिवार कोरोना महामारी से जान गंवाने वालों की आत्मिक शांति और संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना के लिए 14 जून को दिन में 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना करेगा। इस मुहिम में नेता, सामाजिक संस्थाएं, जनप्रतिनिधि, साहित्यकार व आम जनता भी जुड़ी है। सभी ने इस मुहिम की सराहना कर इससे जुड़ने की अन्य लोगों से अपील की है। इस दिन सभी को दो मिनट का मौन रखकर उन लोगों को श्रद्धांजलि देनी हैं जोकि कोरोना संक्रमण से जान गंवा चुके हैं। महामारी के दौरान हम अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो सके। कोरोना संक्रमितों का हाल पूछने के लिए अस्पताल तक भी नहीं जा पाए। ऐसे में सर्व धर्म प्रार्थना में शामिल होकर जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि व संक्रमितों के स्वस्थ होने की कामना करेंगे। हम उन कोरोना योद्धाओं को भी नमन करेंगे जो सबके लिए ड्यूटी पर डटे हैं।

प्रस्तुति : जागरण टीम, शिमला, सोलन दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना मुहिम प्रशंसनीय पहल है। समाज के हर वर्ग को 14 जून को सुबह 11 बजे अपने-अपने स्थान पर खड़े होकर दो मिनट का मौन रखना चाहिए। मैं खुद इस मुहिम का हिस्सा बनूंगा।

आदित्य नेगी, उपायुक्त शिमला। कोरोना से जान गंवाने वालों की आत्मा की शांति के लिए सर्व धर्म प्रार्थना श्रद्धांजलि होगी। दैनिक जागरण की यह मुहिम इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें कोरोना योद्धाओं के समर्पण और त्याग को भी सराहा जाएगा। पुलिस प्रशासन भी सर्व धर्म प्रार्थना में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेगा।

- मोहित चावला, एसपी शिमला। कोरोना महामारी के इस दौर में हमें एक-दूसरे के साथ और सहयोग की जरूरत है। दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना के माध्यम से हम अपने उन साथियों को जो इस महामारी के कारण दुनिया में नहीं रहे, उन्हें श्रद्धांजलि अर्पण कर सकेंगे। जो लोग बीमार हैं, उनके जल्द ठीक होने की कामना करेंगे।

अजय श्याम, जिला महासू अध्यक्ष भाजपा। कोरोना महामारी ने कई परिवारों को दर्द दिया है। उनके दर्द को साझा करने के लिए दैनिक जागरण ने बेहतर पहल की है। जो लोग कोरोना संक्रमण के कारण मौत के शिकार हो गए, उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। सभी लोगों से आग्रह है कि वे 14 जून को सर्व धर्म प्रार्थना में भाग लें।

- अनिल ग्रोवर, शहरी अध्यक्ष कांग्रेस।

chat bot
आपका साथी