सख्ती के बाद आधी रात को जगाकर जांचे मरीज

जागरण संवाददाता शिमला कोरोना समर्पित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल (रिपन) में कोरोना पॉजिटिव म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:44 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:44 PM (IST)
सख्ती के बाद आधी रात को जगाकर जांचे मरीज
सख्ती के बाद आधी रात को जगाकर जांचे मरीज

जागरण संवाददाता, शिमला : कोरोना समर्पित दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल (रिपन) में कोरोना पॉजिटिव महिला की आत्महत्या के बाद वीरवार को प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के साथ मरीजों के इलाज की मॉनिटरिग शुरू कर दी है। प्रशासन की ओर से बुधवार रात 1.30 बजे सोए हुए मरीजों को उठाकर चेकअप किया गया। साथ ही सभी मरीजों का ईसीजी करवाया गया।

जिला प्रशासन के अधिकारी स्वयं इन मरीजों को फोन कर अस्पताल की ओर से दी जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ले रहे हैं। डीसी शिमला ने एडीएम लॉ एंड ऑर्डर की अध्यक्षता में महिला मरीज की आत्महत्या को लेकर जांच कमेटी बिठाई है। दस दिन के भीतर मांगी गई रिपोर्ट मामले के विभिन्न पहलुओं पर केंद्रित होगी।

----------------

यह है मामला

रिपन अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव चौपाल की महिला ने वार्ड के बाहर गैलरी में मंगलवार देर रात को फंदा लगाकर जान दे दी थी। महिला हाई ब्लड प्रेशर की मरीज थी। कोरोना पॉजिटिव होने के कारण महिला को चौपाल से रिपन शिफ्ट किया गया था। महिला की मौत को लेकर स्वजनों ने अस्पताल की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं।

----------------

अस्पताल में डर का माहौल

रिपन अस्पताल के नए भवन में कोरोना संक्रमितों को दाखिल किया जाता है। मौजूदा समय में इस भवन में करीब 80 मरीज दाखिल किए गए हैं। फिलहाल तीन मंजिलों में अलग-अलग श्रेणी के मरीजों को रखा गया है। टॉप फ्लोर में गंभीर स्थिति वाले मरीज, इससे नीचे वाले फ्लोर में कम गंभीर मरीज और इससे नीचे की मंजिल में एसिम्टोमेटिक (बिना लक्षण वाले) मरीजों को रखा गया है। बताया जा रहा है कि महिला जिस मंजिल में दाखिल थी, वहां करीब 25 से 30 मरीज दाखिल थे। आत्महत्या की घटना के बाद मरीजों व स्टाफ में डर का माहौल बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी