शोघी बैरियर पर बिना पास प्रवेश बंद

जागरण संवाददाता शिमला शहरभर में क‌र्फ्यू के लागू होने के बाद दूसरे दिन भी शहर की सड़कें

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 03:57 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 03:57 PM (IST)
शोघी बैरियर पर बिना पास प्रवेश बंद
शोघी बैरियर पर बिना पास प्रवेश बंद

जागरण संवाददाता, शिमला : शहरभर में क‌र्फ्यू के लागू होने के बाद दूसरे दिन भी शहर की सड़कें और बाजार खाली दिखे। पुलिस के पहरे के बीच लोग अपनी गाड़ी को चलाते रहे। कई जगह नाके लगाकर लोगों से पूछा जा रहा था कि वे किस काम के लिए जा रहे हैं। बाहर आना क्यों जरूरी है, कितने समय के लिए बाजार आए हैं, बाजार में कितने समय रहेंगे और कब लौटेंगे, की जानकारी पुलिस के कर्मचारी लोगों से ले रहे हैं।

इसी तरह से शोघी बैरियर पर अब बिना पास के प्रवेश को बंद कर दिया गया है। इससे पहले जिन लोगों के पास बनाए थे और ऑटो सिस्टम से उनके अप्रूव हो गए थे। उन्हें फिलहाल आने की मंजूरी दी जा रही है। आने वाले समय में इसे बंद करके महज मंजूर पास पर ही एंट्री मिलेगी। उन्हीं को प्रदेश में जिले में आने की एंट्री दी जाएगी, जिनके पास एसडीएम से मंजूर पास होंगे। शहर की सब्जी मंडी से लेकर लोअर बाजार, मालरोड, रिज मैदान में इसी तरह के हालात हैं। बाजारों में आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली हैं। अन्य सारी दुकानें बंद कर दी गई हैं। हालांकि कई कारोबारी मांग कर रहे हैं कि दुकानों के समय को घटाया जाए। इसके बावजूद सभी कारोबारी प्रशासन की ओर से दिए गए समय के मुताबिक छह बजे तक सभी अपनी दुकानों को खोल रहे हैं। अपने स्तर पर समय तय कर सकते हैं कारोबारी

शिमला व्यापार मंडल आने वाले दिनों में खुद ही बाजार को बंद करने का समय तय कर सकता है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रशासन से मांग की थी कि बाजार के खुलने के समय को सबसे कम कर दो बजे तक कर दिया जाए। बाजार में ग्राहकों की संख्या बहुत कम है। बाजार खुले होने के कारण लोगों की आवाजाही भी देर तक रहती है। समय घटाने से शहर के लोगों और कारोबारियों दोनों को ही सुरक्षित रखा जा सकेगा। इसके लिए सोमवार तक फैसला लिया जाना प्रस्तावित है।

chat bot
आपका साथी