करोड़ों की लागत से बनी सड़क खस्ताहाल

उपमंडल रामपुर की जघोरी पंचायत के पाजीधार से चंडी गांव की 10 किलोमीट

JagranMon, 02 Aug 2021 03:30 PM (IST)
करोड़ों की लागत से बनी सड़क खस्ताहाल

संवाद सूत्र, ज्यूरी : उपमंडल रामपुर की जघोरी पंचायत के पाजीधार से चंडी गांव की 10 किलोमीटर की सड़क पर 2019 में करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई। इससे सड़क पर टारिग, नालियां और कलवर्ट लगाए गए हैं। इतनी राशि खर्च करने के बाद भी ग्रामीणों को जान हथेली पर रखकर उबड़-खाबड़ और गड्ढों से भरी सड़क पर सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

सड़क की टारिग और नालियों का निर्माण कार्य वर्ष 2017 में शुरू और 2019 में पूरा कर लिया गया है। पंचायत प्रधान ने कहा कि वह इस बारे में शिमला में उच्चाधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन वहां से भी उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। सड़क की हालत इतनी खराब है कि कभी भी हादसा हो सकता है।

----------

पंचायत प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से दोषियों को कड़ी सजा की मांग की

पंचायत प्रधान सहित उपप्रधान हरदयाल चौहान, वार्ड पंच ऊषा किरण, चंद्र कला, केसर सिंह, बहादुर सिंह, सुभाष चंद, समिति सदस्य संतोष कुमारी, पूर्व प्रधान कृष्णा मुखिया, मीना मेहता, चमन लाल और उपप्रधान राकेश नेगी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से पाजीधार से चंडी सड़क पर खर्च हुई राशि की जांच करने और सरकारी पैसे के दुरुपयोग करने वाले दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है।

----------

जब से पंचायत प्रधान बना हूं तभी से सड़क पर खर्च हुई राशि की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन कहीं से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। जब इस संबंध में शिमला में जाकर जानकारी जुटाई तो मालूम हुआ कि इस पर करीब साढ़े पांच करोड़ की राशि खर्च हुई है, जबकि विभाग की ओर से लगाए बोर्ड करीब छह करोड़ की राशि दर्शा रहे हैं। इसकी जांच होनी आवश्यक है।

-किशोरी लाल, पंचायत प्रधान, जघोरी रामपुर

--------

पाजीधार से चंडी सड़क निर्माण कार्य यहां तैनाती से पहले का है। यहां आने के बाद जी टू और जी थ्री का काम करवाया है और टारिग के लिए वित्तीय संभावनाएं (फाइनेंशियल इंप्लीकेशन) योजना के तहत 70 लाख की राशि स्वीकृति के लिए सरकार को भेजी थी, लेकिन कुछ आपत्ति के बाद वापस आई है। जिसे जल्द ही दोबारा से सरकार को भेजा जाएगा।

-गोवर्धन शर्मा, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग सराहन

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.