असुरक्षित छात्रावास भवन को गिराने के आदेश फाइलों में अटके

सुनील ग्रोवर ठियोग हिमुडा की ओर से डिग्री कालेज के लिए बनाए गए छात्रावास भवन को असुरक्षित

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:57 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:57 PM (IST)
असुरक्षित छात्रावास भवन को गिराने
के आदेश फाइलों में अटके
असुरक्षित छात्रावास भवन को गिराने के आदेश फाइलों में अटके

सुनील ग्रोवर, ठियोग

हिमुडा की ओर से डिग्री कालेज के लिए बनाए गए छात्रावास भवन को असुरक्षित घोषित होने के बाद गिराने के आदेश विभागीय फाइलों में अटक कर रह गए हैं। इससे भवन के आसपास रहने वाले भवन मालिकों और अन्य लोगों को डर के साये में रहना पड़ रहा है। दो माह पहले भवन के नीचे का ढंगा गिर जाने के कारण इस भवन को प्रशासन ने असुरक्षित घोषित कर दिया था और इस भवन के एक हिस्से को गिराने के आदेश दिए थे। इस हिस्से में भवन बनने के तुरंत बाद से ही दरारें पड़ गई थीं। प्रशासन ने इस भवन के नीचे की ओर बने कई भवनों को खाली करवा दिया था और उनमें रहने वाले किरायेदारों को हिमुडा की कालोनी में बने फ्लैटों में अस्थायी तौर पर भेज दिया था। लेकिन इस भवन को गिराने का मामला हिमुडा और शिक्षा विभाग के बीच फंसा हुआ है।

भवन को गिराने के लिए हिमुडा की ओर से टेंडर भी किए जा चुके हैं। ठियोग प्रशासन की ओर से भी इस भवन की स्थिति और हादसे की आशंका के चलते इस भवन को तुरंत गिराने को कहा गया है। बरसात का मौसम होने के कारण इस भवन के गिरने का खतरा लगातार बना हुआ है। निजी भवन मालिक कर रहे छात्रावास भवन को गिराने की मांग

छात्रावास के नीचे बने भवनों के मालिक इस भवन को तुरंत गिराने की मांग कर रहे हैं। भारी बारिश से इस भवन के समीप एक खेत भी भूस्खलन की चपेट में आ चुका है। लोगों का कहना है कि इन दिनों भारी बारिश हो रही है इसे देखते हुए प्रशासन को जल्द इस भवन को गिराना चाहिए अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता है। भवन गिराने के लिए टेंडर भी दिया जा चुका है लेकिन शिक्षा विभाग की ओर से भवन उन्हें सौंपने में हो रही देरी के चलते इस भवन को गिराने में समय लग रहा है। कालेज प्रशासन की ओर से भवन में ताला लगाया हुआ है। तीन दिन पहले मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया था। स्थानीय प्रशासन से भवन को गिराने के लिए उचित सहयोग मांगा गया है। प्रशासन द्वारा कालेज प्रशासन को जल्द भवन हिमुडा को सौंपने की अपील की है। कोई भी दुर्घटना होने की सूरत में कालेज प्रशासन जिम्मेदार होगा।

- कौशल शर्मा, एससी हिमुडा। शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से भवन को हिमुडा को सौंपने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसकी सूचना टेलीफोन के माध्यम से हिमुडा के अधिकारियों को दे दी गई है।

- राम लाल शर्मा, प्रिसिपल, ठियोग कालेज।

chat bot
आपका साथी