कल तक हासिल करें दूसरी डोज का लक्ष्य

सीएम जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को चार दिसंबर तक प्रदेश के पात्र लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज का लक्ष्य हासिल करने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:17 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:17 PM (IST)
कल तक हासिल करें दूसरी डोज का लक्ष्य
कल तक हासिल करें दूसरी डोज का लक्ष्य

राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को चार दिसंबर तक प्रदेश के पात्र लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदेश सचिवालय शिमला में वीरवार को सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोविड-19 टीकाकरण समारोह के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

कोरोना वैक्सीनेशन का लक्ष्य हासिल होने पर बिलासपुर में पांच दिसंबर को मेगा कार्यक्रम की योजना है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. मनसुख मांडविया और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शामिल होंगे। प्रदेश की 53.77 लाख लक्षित पात्र आबादी में से सरकार ने 98 प्रतिशत को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि सभी उपायुक्त इस आयोजन में अग्रिम पंक्ति के सभी कार्यकर्ताओं की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करें। बैठक में मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी शर्मा, सचिव स्वास्थ्य अमिताभ अवस्थी, मंडी के उपायुक्त अरिदम चौधरी, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक हेमराज बैरवा, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन उपस्थित थे। संबंधित जिलों के उपायुक्त और मुख्य चिकित्सा अधिकारी बैठक में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए। सभी जिला मुख्यालयों में लगेंगी एलईडी स्क्रीन

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिलासपुर में होने वाले कार्यक्रम को दिखाने के लिए सभी जिला मुख्यालयों में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। शिमला, रोहड़ू, चैपाल, रामपुर, सोलन, नालागढ़, नाहन, पांवटा साहिब, शिलाई, राजगढ़, सराहां, मंडी, करसोग, थुनाग, सुंदरनगर, जोगेंद्रनगर, धर्मशाला, पालमपुर, नूरपुर, देहरा, कुल्लू, मनाली और आनी में एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी।

chat bot
आपका साथी