बैनमोर वार्ड में ओपन जिम लोकार्पित

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रविवार को नगर निगम के बैनमोर वार्ड में ओपन जिम का उदघाटन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:25 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:25 PM (IST)
बैनमोर वार्ड में ओपन जिम लोकार्पित
बैनमोर वार्ड में ओपन जिम लोकार्पित

जागरण संवाददाता, शिमला : शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रविवार को नगर निगम के बैनमोर क्षेत्र में ओपन एयर जिम एवं पार्क का उद्घाटन करने के साथ ढली वार्ड के मशोबरा क्षेत्र में 22 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत की नई मल निकास योजना की आधारशिला रखी। इससे चार हजार 780 लोगों को सुविधा मिलेगी। इस योजना से मशोबरा-1 व मशोबरा-2, ढली व इंद्रनगर के क्षेत्रों के लोगों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार शिमला शहर के संपूर्ण विकास के प्रति प्रतिबद्ध है। स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर के लोगों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने सामुदायिक भवन मशोबरा के लिए पांच लाख रुपये की राशि प्रदान की और मशोबरा क्षेत्र में आइटीआइ भवन एवं पुलिस चौकी का निर्माण कार्य शीघ्र आरंभ करने के निर्देश भी दिए। स्थानीय पार्षद एवं उपमहापौर नगर निगम शैलेंद्र चौहान ने सुरेश भारद्वाज का स्वागत किया और क्षेत्र की जनसमस्याओं से उन्हें अवगत करवाया।

वहीं शहरी विकास मंत्री ने वार्ड-17 बैनमोर क्षेत्र में ओपन एयर जिम एवं पार्क का उद्घाटन किया। उन्होंने स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण एवं संव‌र्द्धन के प्रति सचेत किया। उन्होंने लोगों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। स्थानीय पार्षद डा. किमी सूद ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और वार्ड में किए जा रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यो के बारे में उन्हें जानकारी प्रदान की। संकटोचन में लगाया पौधा

इससे पूर्व सुरेश भारद्वाज ने संकटमोचन मंदिर परिसर में पौधारोपण कार्यक्रम में शिरकत कर बान का पौधा रोपित किया। उन्होंने लोगों को पर्यावरण संतुलन एवं ग्लोबल वार्मिग पर संदेश दिया और युवा पीढ़ी को पर्यावरण के प्रति सचेत एवं सकारात्मक कार्य करने के प्रति प्रेरित किया। इस मौके पर नगर निगम महापौर सत्या कौंडल, पार्षद, भाजपा मंडल अध्यक्ष शहरी एनसी शारदा, स्मार्ट सिटी परियोजना के संयुक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज, एसडीएम शिमला ग्रामीण बाबू राम शर्मा एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी