अब अनाडेल में उतरेगा राष्ट्रपति का हेलीकाप्टर

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के शिमला पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 03:53 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:36 PM (IST)
अब अनाडेल में उतरेगा राष्ट्रपति का हेलीकाप्टर
अब अनाडेल में उतरेगा राष्ट्रपति का हेलीकाप्टर

जागरण संवाददाता, शिमला : राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के शिमला दौरे को लेकर हुए बदलाव के बाद पुलिस ने सुरक्षा और ट्रैफिक प्लान में भी बदलाव किया है। राष्ट्रपति का हेलीकाप्टर अब कल्याणी के बजाय अनाडेल में लैंड करेगा। यहां से सीधे वह सिसिल होटल पहुंचेंगे। पुलिस ने अब अनाडेल से लेकर सिसिल होटल तक पुलिस का पहरा बढ़ा दिया है।

बालूगंज से विधानसभा तक भी पुलिस जवानों को तैनात किया है। जवानों ने मंगलवार को जिम्मा संभाल लिया है। तीन दिन तक राष्ट्रपति होटल सिसिल में रुकेंगे, जिसे देखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक प्लान में भी बदलाव किया है। हालांकि इससे बसों के रूट प्लान में कोई बदलाव नहीं होगा। केवल बालूगंज थाने से लेकर विधानसभा चौक तक के मार्ग को 16 से 18 सितंबर तक बंद किया जाएगा। 25 वीवीआइपी वाहन व एक बुलेट प्रूफ वाहन के साथ की रिहर्सल

सुरक्षा कर्मियों ने मंगलवार को दिनभर शहर में रिहर्सल की। राष्ट्रपति के काफिले के लिए रिजर्व रखे गए तीनों रूटों पर यह रिहर्सल की गई। 25 वीवीआइपी और एक बुलेट प्रूफ वाहन के साथ यह रिहर्सल की गई। पहले अनाडेल से सिसल होटल, उसके बाद सिसिल होटल से विधानसभा तक रिहर्सल हुई। इसके बाद पुलिस ने विधानसभा के राजभवन होते हुए नवबहार तक भी रिहर्सल की। सेना, पुलिस, सीआइडी के जवानों सहित 1500 से ज्यादा जवान रहेंगे तैनात

राष्ट्रपति के दौरे के लिए पुलिस के अलावा सेना के जवान भी तैनात किए हैं। सीआइडी सहित सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी भी तैनात कर दिए गए हैं।

आइजीएमसी में स्पेशल वार्ड सहित आइसीयू रखे खाली

जागरण संवाददाता, शिमला : राष्ट्रपति के शिमला दौरे को लेकर इंदिरा गांधी मेडिकल कालेज (आइजीएमसी) में भी तैयारियां की जा रही हैं। अस्पताल में स्पेशल वार्ड सहित एक आइसीयू खाली रखा जाएगा। वहीं ब्लड बैंक में रक्त के अतिरिक्त यूनिट रखवाए जा रहे हैं। इसके अलावा दौरे को लेकर डाक्टरों की टीम तैनात रहेगी। इसमें सभी विभागों के डाक्टर शामिल होंगे।

अस्पताल के एमएस डा. जनक राज ने बताया कि राष्ट्रपति दौरे को लेकर आइजीएमसी तैयार है। 16 सितंबर से राष्ट्रपति शिमला के दौरे पर आएंगे। इस दौरान आइजीएमसी में मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से चलती रहेंगी।

chat bot
आपका साथी