पूर्व विधायक के खिलाफ नहीं मिले आत्महत्या के लिए उकसाने के सुबूत

राज्य ब्यूरो शिमला बिलासपुर के पूर्व विधायक एवं कांग्रेस नेता बंबर ठाकुर के खिलाफ युवक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jan 2021 07:36 PM (IST) Updated:Mon, 04 Jan 2021 07:36 PM (IST)
पूर्व विधायक के खिलाफ नहीं मिले आत्महत्या के लिए उकसाने के सुबूत
पूर्व विधायक के खिलाफ नहीं मिले आत्महत्या के लिए उकसाने के सुबूत

राज्य ब्यूरो, शिमला : बिलासपुर के पूर्व विधायक एवं कांग्रेस नेता बंबर ठाकुर के खिलाफ युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने के सुबूत नहीं मिले हैं। क्राइम इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (सीआइडी) की जांच में इनकी संलिप्तता मामले में नहीं पाई गई है।

सूत्रों के अनुसार जांच में कांग्रेस नेता को क्लीन चिट दी जा रही है और केंसलेशन रिपोर्ट तैयार हो रही है। जांच अंतिम चरण में पहुंच गई है और अब वायरल वीडियो का सच सबके सामने आ जाएगा। पीड़ित परिवार ने मंडी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। इसके बाद डीजीपी संजय कुंडू ने सीआइडी जांच के आदेश दिए थे। यह मामला विधानसभा के बीते मानसूत्र सत्र में राज्य विधानसभा में भी उठा था। वारदात पिछले साल जून की है। बिलासपुर के एक युवक ने पहले वीडियो वायरल किया था और इसके बाद मंडी के पद्धर में आत्महत्या कर ली थी। यह युवक करणी सेना का बिलासपुर का अध्यक्ष था।

आत्महत्या से पहले युवक ने इंटरनेट मीडिया में वीडियो वायरल किया था। इसमें कांग्रेस नेता पर गंभीर आरोप लगाए थे। आरोप यह भी था कि वह इनके वंशज को खत्म करना चाहते थे। आरोपों के घेरे में पूर्व विधायक हैं, इसलिए सीआइडी फूंक- फूंक कर कदम रखा है। सीबीआइ जांच की उठाई थी मांग

पूर्व विधायक मांग कर चुके हैं कि इस मामले की सीबीआइ से जांच करवाई जाए अथवा हाईकोर्ट के सिटिग जज की अध्यक्षता वाली कमेटी से जांच करवाई जाए। उनका दावा है कि वह 24 जून को जिस दिन पुजारी के बेटे ने वीडियो वायरल किया, उस दिन बिलासपुर में थे। उन्होंने यह भी कहना था कि मृतक के पिता से उनके बेहतर संबंध रहे हैं। इस मामले की भी जांच

बिलासपुर के झंडूता निवासी पूर्व सैनिक की मौत मामले की भी सीआइडी जांच चल रही है। मृतक के मां-बाप ने हत्या का अंदेशा जताया था। वह डेढ़ साल पहले सेना से सेवानिवृत्त हुआ था। पिछले साल 30 जुलाई को नालागढ़ गया था। वापसी में उसकी मौत हो गई थी। स्थानीय विधायक जेआर कटवाल ने इस मामले को मुख्यमंत्री से उठाया था।

chat bot
आपका साथी