रामपुर में नो मास्क नो सर्विस नियम कड़ाई से होगा लागू

कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए रामपुर प्रशासन सजग हो गया है। एसडीएम रामपुर ने बैठक कर नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:09 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:09 PM (IST)
रामपुर में नो मास्क नो सर्विस नियम कड़ाई से होगा लागू
रामपुर में नो मास्क नो सर्विस नियम कड़ाई से होगा लागू

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए रामपुर प्रशासन सजग हो गया है। मंगलवार को बैठक कर एसडीएम रामपुर यादवेंद्र पाल ने स्पष्ट किया कि अब कोविड नियमों का उल्लंघन सहन नहीं किया जाएगा। सभी निजी, सरकारी कार्यालयों व सामाजिक सेवाओं से जुड़े सभी संस्थानों से नो मास्क नो सर्विस नियम को कड़ाई से लागू करने को कहा गया है।

एसडीएम कार्यालय में केंद्र सरकार के निर्देश के बाद हुई बैठक के दौरान नगर परिषद, स्वास्थ्य विभाग, व्यापार मंडल, आटो, टैक्सी यूनियन, होटल बार एसोसिएशन सहित अन्य संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे। बैठक में कोरोना के नए वैरिएंट से बचने के लिए व्यापक बंदोबस्त व उपमंडल में कोरोना की मौजूदा स्थिति एवं वैक्सीनेशन पर चर्चा हुई। एसडीएम ने बताया कि कोरोना संक्रमण का यह प्रारूप काफी घातक है, जो पूर्व में सामने आए संक्रमण से काफी तेजी से फैलता है। ऐसे में कोविड नियमों का पालन इसका एकमात्र बचाव है।

बीएमओ रामपुर डा. आरके नेगी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना के इस नए वैरिएंट से निपटने के लिए तैयार है। नेगी ने बताया कि जिला शिमला में कोरोना से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान के तहत रामपुर उपमंडल में 97 प्रतिशत लोगों को टीका लग चुका है। उन्होंने शेष बचे लोगों से जल्द टीका लगवाने की अपील की।

इस मौके पर बीडीओ केआर कपूर, तहसीलदार रामपुर मनोहर लाल, नायब तहसीलदार तकलेच नरेश वर्मा, दीपक सूद, तन्मय शर्मा, देवी सिंह बुशैहरी, कमल, मस्तराम सहित अन्य मौजूद रहे। कोविड नियमों का पालन न करने वालों पर की जाए कार्रवाई

बैठक के दौरान एसडीएम यादविद्र पाल ने आटो यूनियन से आए पदाधिकारियों को लताड़ लगाते हुए कहा कि आटो चालक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। आटो चालक इक्का-दुक्का ही मास्क पहने नजर आते हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि नियमों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की जाए।

chat bot
आपका साथी