प्राथमिक स्कूल खोपड़ी से चौधरी अखाड़ा परिसर तक स्पीड ब्रेकर लगने शुरू

रामपुर में स्पीड ब्रेकर लगाने का काम शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 04:28 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 04:28 PM (IST)
प्राथमिक स्कूल खोपड़ी से चौधरी अखाड़ा
परिसर तक स्पीड ब्रेकर लगने शुरू
प्राथमिक स्कूल खोपड़ी से चौधरी अखाड़ा परिसर तक स्पीड ब्रेकर लगने शुरू

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : रामपुर पुलिस थाना के समीप गत माह आठ वर्षीय स्कूली छात्र हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसका आइजीएमसी शिमला में उपचार चल रहा है। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और उपमंडलाधिकारी रामपुर यादवेंद्र पाल ने एनएच प्राधिकरण को रामपुर शहर के अंदर भीड़ वाले स्थानों और स्कूल के आसपास स्पीड ब्रेकर लगाने के निर्देश दिए थे। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने वीरवार को काम शुरू कर चयनित स्थानों पर स्पीड ब्रेकर लगाने शुरू कर दिए हैं।

स्पीड ब्रेकर पदम छात्र स्कूल, प्राथमिक स्कूल रामपुर, प्राथमिक स्कूल खोपड़ी, मिनी सचिवालय, एसडीएम कार्यालय, लहासा और अखाड़ा परिसर के बाहर लगाए जाएंगे। प्राथमिक स्कूल खोपड़ी से चौधरी अखाड़ा परिसर तक स्पीड ब्रेकर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। एनएच प्राधिकरण रामपुर के एसडीओ केसी शर्मा मौके पर रहकर यह काम करवा रहे हैं। एनएच प्राधिकरण ने स्पीड ब्रेकर लगाने के लिए चंडीगढ़ से विशेष टीम बुलाई है। अब शहर के बीच में एनएच पर वाहन चलाते समय स्पीड का ध्यान रखने के साथ ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।

स्पीड ब्रेकर लगने से वाहन चालकों को धीमी गति से वाहन चलाने होंगे, वहीं इससे हजारों लोगों और स्कूली बच्चों को भी राहत मिलेगी। बच्चे के बस की चपेट में आने के बाद अभिभावकों ने भी स्थानीय प्रशासन और पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। स्कूल के आसपास स्पीड ब्रेकर लगाने और पुलिस जवानों की तैनाती की मांग की थी जिसे एसडीएम रामपुर यादवेंद्र पॉल ने गंभीरता से लिया। उन्होंने एनएच प्राधिकरण व पुलिस विभाग को इस मामले पर सख्ती से काम करने के निर्देश दिए। इसके बाद से पदम और प्राथमिक स्कूल के बाहर एनएच पर पुलिस जवानों को भी सेवाएं देते देखा जा सकता है। रामपुर शहर में स्कूल व भीड़ वाले चयनित स्थानों पर स्पीड ब्रेकर लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके लिए चंडीगढ़ से विशेष टीम बुलाई गई है। इस कार्य में करीब तीन लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। शहर में स्पीड ब्रेकर लगने से हजारों लोगों और स्कूली बच्चों को भी राहत मिलेगी।

-केसी शर्मा, एसडीओ, राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण।

chat bot
आपका साथी