16 औद्योगिक इकाइयों में एक हजार को मिलेगा रोजगार

प्रदेश में 16 नई औद्योगिक इकाइयों को स्थापित करने की मंजूरी प्रदान की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 07:45 PM (IST)
16 औद्योगिक इकाइयों में एक हजार को मिलेगा रोजगार
16 औद्योगिक इकाइयों में एक हजार को मिलेगा रोजगार

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश में 16 नई औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने की मंजूरी प्रदान की गई है। इनके स्थापित होने से एक हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। शनिवार देर सायं मुख्यमंत्री जयराज ठाकुर की अध्यक्षता में छठी राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की बैठक में लगभग 309.45 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश की 16 औद्योगिक इकाइयों को मंजूरी दी गई। साथ ही वर्तमान इकाइयों के विस्तार प्रस्तावों को मंजूरी दी। इन उद्योगों में शराब सहित सेब के जूस आदि बनाने व अन्य उद्योगों को स्थापित करने की मंजूरी दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक क्षेत्रों के विस्तार के लिए सरकार प्रयासरत है और इसी कड़ी में मेगा इनवेटर मीट का आयोजन किया जा रहा है। इन उद्योगों को मंजूरी

-सोलन की बद्दी तहसील के हरीपुर गांव में मैसर्ज ग्लोबल का¨स्टगज को ऑटोमोटिव व मशीन कास्ट आयरन पा‌र्ट्स के निर्माण को अनुमति दी गई। वहीं बद्दी में गांव कारूवाणा में मैसर्ज टाइम टेक्नोप्लास्ट लिमिटेड को पीवीसी डबल तथा ¨सगल लूप और वाईप मै¨टगज के निर्माण, बद्दी में डामोवाला के मैसर्ज डीएस ¨ड्रक्स एंड वेबरेजिज प्राइवेट लिमिटेड यूनिट-5 को कार्बोनेटिड फ्रूट ¨ड्रक्स कार्बोनेटिड सॉफ्ट ¨ड्रक्स बनाने, ऊना के टाहलीवाल के मैसर्ज जय गुरु जी एंटरप्राइजिज को पीओपी फिलामेंट थ्रेड फॉर काइट्स व मांजा के निर्माण, हरोली के ¨सघा में क्रीमी का फूड पार्क के शेड 4 व 5 में मैसर्ज एनईसी रोटो फ्लेक्स पे¨कग कॉरपोरेशन को एप्पल जूस कन्सट्रेट बनाने, सिरमौर के कालाअंब के कुंडला में मैसर्ज एलको स्पिरिट्स प्राइवेट लिमिटेड को देसी शराब व आइएमएफएल के निर्माण, हरोली के गोंदपुर जयचंद गांव में मैसर्ज मोडूलस कॉस्मेटिक्स सोप, नूडल, लाउंड्री सोप, हाइड्रोजिनेटिड रिफाइन्ड पॉम ऑयल फलेक्सिज, रिफाइंड ग्लिसरीन निर्माण, बद्दी के गांव धाकडू, माजना तथा कत्था में मैसर्ज एरोडांइग वर्धमान टेक्सटाईल को डाइड यार्न डाइड फाइबर के निर्माण को मंजूरी दी गई।

इसी प्रकार बद्दी के झाड़माजरी की मैसर्ज एमफोरस इंक प्लॉट 3 तथा 5 ईपीआइपी आइआइ को ट्रैक्टर व ऑटो पा‌र्ट्स के निर्माण, नालागढ़ के मंझोली में मैसर्ज इंडियन कार्ड क्लो¨थग कंपनी को मेटलिक कार्ड क्लो¨थग, एकूरा कार्ड क्लो¨थग, टोप्स कार्ड क्लो¨थग के निर्माण, कालाअंब के झरोन में मैसर्ज सर्व बॉयोलेबजको थियोकोलचिकोसाइड, कोल्चिसिन, पेक्लिटैक्सल, हाइयोसाइन, दस डीएबी डब के निर्माण, ऊना के मुबारिकपुर के शिवपुर गांव में मैसर्ज एमको इंडस्ट्री को का¨स्टग आयरन स्टील, स्टेनलेस स्टील के वाल्वज कॉक्स और बॉयलर माउं¨टग फि¨टग्ज निर्माण, बद्दी के कुंजल गांव में मैसर्ज कमेक्स ऑयल को ग्लिसरीन डिस्टिल्ड फैटी एसिड, सोप नुडल्ज के निर्माण, हरोली के बेलाबाथरी गांव में मैसर्ज नायसा मल्टीप्लास्ट को स्टील बोतल, अन्य स्टील उत्पाद, इलेक्ट्रिक टिफीन, इन्सुलेटिड केरी हाउसहोल्ड, आर्टीकल्ज बोतल, हाउसहोल्ड आर्टीकल निर्माण, अम्ब के शिवपुर माहल गांव में मैसर्ज लिवगार्ड बैटरीज यूनिट-1 को इलेक्ट्रिक व्हीकल्ज कव¨रग इलेक्ट्रिक बाइक, इलेक्ट्रिक रिक्शा तथा पिकअप ट्रक, वोल्टेज सटेबलाइजर तथा ट्रांस्फार्मर इन्वर्टर व यूपीएस लीड एसिड बैटरी इत्यादि के निर्माण, बद्दी के लेही में मैसर्ज लिवगार्ड बेटरीज इकाई-3 को बैटरी प्लेट्स तथा लीड एसिड बैटरी के निर्माण को अनुमति दी गई।

chat bot
आपका साथी