कोरोना क‌र्फ्यू में नहीं रुकेगा टारिग का काम, चकाचक होंगी सड़कें

जागरण संवाददाता शिमला कोरोना क‌र्फ्यू के बीच भी शहर में टारिग का काम प्रभावित नहीं हो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:15 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:15 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू में नहीं रुकेगा टारिग
का काम, चकाचक होंगी सड़कें
कोरोना क‌र्फ्यू में नहीं रुकेगा टारिग का काम, चकाचक होंगी सड़कें

जागरण संवाददाता, शिमला : कोरोना क‌र्फ्यू के बीच भी शहर में टारिग का काम प्रभावित नहीं होगा। नगर निगम ने शहर के लोअर बाजार में रविवार को टारिग का काम शुरू कर दिया है। रविवार को सुबह 10 से एक बजे तक बाजार खुला था। एक बजे के बाद बाजार की टारिग का काम शुरू किया गया। शहर में सड़कों को चकाचक किया जा रहा है।

लोअर बाजार वार्ड के पार्षद इंद्रजीत सिंह ने कहा कि बाजारों में लोगों की आवाजाही होने के चलते पहले रात को ही मैटलिग की जाती थी। इस बार कोरोना क‌र्फ्यू के कारण बाजार केवल तीन घंटों के लिए ही खुल रहे हैं ऐसे में दिन में टारिग की जा रही है। उन्होंने कहा कि बाजार की सड़क में जगह-जगह गड्ढे पड़े हुए थे। कई जगह से सड़क उखड़ गई थी, जिसे ठीक करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाजार में लोगों की आवाजाही न होने से टारिग का काम करने में आसानी हो रही है। रविवार को पूरे बाजार की सड़क की टारिग की गई। 43 सड़कों की टारिग का रखा है लक्ष्य

नगर निगम हर साल गर्मियों के दिनों में सड़कों की टारिग और पैचवर्क का काम करवाता है। इस साल शहर में करीब 43 सड़कों जिसमें उपनगर और बाजार की सड़कें शामिल हैं, की मरम्मत और टारिग का लक्ष्य रखा गया है। नगर निगम ने टारिग के लिए इस साल पांच करोड़ का बजट रखा है। नगर निगम बरसात से पहले इन सड़कों की टारिग का काम पूरा कर देगा। उपनगरों में यह कार्य लगभग पूरा हो चुका है। सड़कों की टारिग और पैचवर्क का काम जारी है। रविवार को लोअर बाजार की सड़क की टारिग की गई। आने वाले दिनों में अन्य स्थानों पर भी टारिग की जाएगी। इसके लिए पहले ही टेंडर अलॉट किए जा चुके हैं।

आशीष कोहली, आयुक्त नगर निगम शिमला।

chat bot
आपका साथी