आनलाइन परीक्षाएं करवाने के लिए एडीएम को ज्ञापन सौंपा

राजधानी शिमला के स्कूलों में आनलाइन परीक्षाएं करवाने की मांग तेज है। छात्र अभिभावक मंत्र ने इस मांग को लेकर एडीएम शिमला को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 04:18 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 04:18 PM (IST)
आनलाइन परीक्षाएं करवाने के लिए एडीएम को ज्ञापन सौंपा
आनलाइन परीक्षाएं करवाने के लिए एडीएम को ज्ञापन सौंपा

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के स्कूलों में आनलाइन परीक्षाएं करवाने की मांग तेज हो गई है। छात्र-अभिभावक मंच का प्रतिनिधिमंडल इस मसले को लेकर एडीएम शिमला राहुल चौहान से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपा। मंच ने एडीएम से उच्चतर शिक्षा निदेशक की ओर से 13 व 25 नवंबर तक के आदेश के अनुसार नौवीं कक्षा तक की वार्षिक परीक्षाएं व कक्षाएं आनलाइन करवाने की मांग की।

एडीएम ने सरकार की अधिसूचना को स्कूल में लागू करवाने के लिए आदेश जारी करने का आश्वासन दिया। उन्होंने इस संदर्भ में ताराहाल व दयानंद स्कूल के प्रिसिपल से बातचीत की व सरकार के आदेश का पालन करने को कहा।

प्रतिनिधिमंडल में छात्र-अभिभावक मंच के संयोजक विजेंद्र मेहरा, अनिल ठाकुर, महेश ठाकुर, मल्लिका शर्मा, महेश ठाकुर, रोमिता, भवदीप, मंजू, संगीता, जीवनलता, राधिका, विजय, किरण, प्रीति, रिमिका, ऋचा, सारिका, मीनाक्षी सहित अन्य अभिभावक मौजूद रहे। विजेंद्र मेहरा ने उपायुक्त व एडीएम शिमला से ताराहाल व दयानंद पब्लिक स्कूल में नौवीं कक्षा तक की कक्षाएं व वार्षिक परीक्षाएं आनलाइन करवाने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर ये आदेश लागू नहीं हुए तो ताराहाल व दयानंद स्कूल में अभिभावकों का आंदोलन तेज होगा।

उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र की वार्षिक परीक्षाएं शुरू होने के कगार पर हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण शिमला शहर में तेजी से बढ़ रहा है। स्कूलों में कई छात्र संक्रमित हो चुके हैं। इस तरह स्कूलों में कक्षाओं व परीक्षाओं को लेकर अभिभावक व छात्र काफी घबराए हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब छात्र व अभिभावक ही स्कूल में कक्षाओं व परीक्षाओं के लिए तैयार नहीं हैं तो फिर दयानंद व ताराहाल स्कूल प्रबंधन कक्षाओं व परीक्षाओं के संदर्भ में क्यों जबरदस्ती कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी