नवनिर्वाचित पार्षदों की बैठक 18 को, एसडीएम दिलाएंगे शपथ

संवाद सूत्र ठियोग नगर परिषद ठियोग में 10 जनवरी को हुए चुनाव में जीते नवनिर्वाचित पार्षदों की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 04:33 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 04:33 PM (IST)
नवनिर्वाचित पार्षदों की बैठक 18
को, एसडीएम दिलाएंगे शपथ
नवनिर्वाचित पार्षदों की बैठक 18 को, एसडीएम दिलाएंगे शपथ

संवाद सूत्र, ठियोग : नगर परिषद ठियोग में 10 जनवरी को हुए चुनाव में जीते नवनिर्वाचित पार्षदों की बैठक 18 जनवरी को नगर परिषद कार्यालय में सुबह 10 बजे होगी। इसमें ठियोग के एसडीएम सौरव जस्सल नवनिर्वाचित सभी सात पार्षदों को शपथ दिलाएंगे। इसके बाद नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा।

ठियोग नगर परिषद में सात पार्षद चुनकर आए हैं, इनमें कांग्रेस समर्थक चार पार्षदों के साथ बहुमत का दावा जता चुके हैं। नगर परिषद में तीन पार्षद भाजपा विचारधारा के हैं जो पूर्व विधायक राकेश वर्मा के गुट के माने जा रहे हैं। नगर परिषद में भाजपा मंडल की ओर से पांच वार्डो में उतारे गए समर्थित उम्मीदवार हार चुके हैं।

शहरी कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल ग्रोवर ने दावा किया है कि नगर परिषद में कांग्रेसी विचारधारा के सभी चार पार्षद एकजुट हैं और फूट का प्रश्न ही नहीं उठता है। अब देखना रोचक होगा कि 18 जनवरी की बैठक में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव के समय कोरम पूरा होता है या नहीं। यदि कोरम पूरा नहीं हुआ तो अगली बैठक में साधारण बहुमत से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव होगा। अध्यक्ष पर विवेक थापर व उपाध्यक्ष पद पर रीना रॉय की हो सकती है दावेदारी

अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस समर्थित चार पार्षद बैठक कर विवेक थापर और रीना राय का चयन पहले ही कर चुके हैं। यदि कांग्रेस खेमे के सभी पार्षद एकजुट रहे तो विवेक थापर का अध्यक्ष व रीना का उपाध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। हालांकि पूरी तस्वीर 18 जनवरी को ही साफ होगी।

chat bot
आपका साथी