दिनभर बाजार खुले तो सब्जी मंडी में छंटी भीड़

सब्जी मंडी में दोनों तरफ सजी दुकानों के बाहर दुकानदार ग्राहकों को लुभाने के लिए कम दाम बताकर आवाजें लगा रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:14 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:14 PM (IST)
दिनभर बाजार खुले तो सब्जी मंडी में छंटी भीड़
दिनभर बाजार खुले तो सब्जी मंडी में छंटी भीड़

सब्जी मंडी में दोनों तरफ सजी दुकानों के बाहर दुकानदार ग्राहकों को लुभाने के लिए कम दाम में ताजे फल व सब्जी देने को लेकर आवाजें लगा रहे थे। वहीं ग्राहक दुकानों में सब्जियों व फलों की खरीदारी करने में जुटे थे। सब्जी मंडी में वीरवार को बाकी दिनों की अपेक्षा कम भीड़ देखने को मिली। लोग आराम से सब्जी खरीदकर लौटते दिखे। वहीं दुकानदार ग्राहकों के इंतजार में रहे। प्रदेश में सरकार की ओर से बाजार पूरा दिन खोलने के फैसले के बाद सब्जी मंडी में भीड़ छंटी है। वहीं कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए अभी तक भी एहतियात बरतना जरूरी है।

प्रस्तुति : जागरण संवाददाता, शिमला। दुकानों का समय बढ़ने से लोगों को मिली राहत

पहले कोरोना क‌र्फ्यू में दी गई ढील के बीच बाजार शाम को पांच बजे बंद हो जाते थे। ऐसे में लोगों को दिन के समय खरीदारी करके घर लौटना पड़ता था। वहीं कर्मचारी पांच बजे के बाद छुट्टी होने के कारण फल व सब्जी नहीं खरीद पाते थे। इसलिए दिन के समय सब्जी मंडी में खासी भीड़ देखी जाती थी। इस भीड़ में संक्रमण का खतरा बढ़ रहा था। लेकिन अब सारा दिन दुकानें खुली हैं तो फल व सब्जी खरीदने के लिए लोगों को खासी राहत मिली है।

फलों व सब्जियों के दाम में 20 से 30 फीसद की गिरावट

सब्जी मंडी में इन दिनों फलों व सब्जियों के दाम 20 से 30 फीसद गिरे हैं। गाजर 20, बैंगन 40, कद्दू व घीया 30, फूल गोभी 25 से 30 और मटर 50 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं। इसके अलावा मंडी में बाहरी राज्यों के साथ आसपास के क्षेत्रों से फलों की आवक हो रही है। लोअर बाजार में भीड़ जस की तस

लोअर बाजार में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। वीरवार को सुबह के समय झमाझम बारिश होने के बीच भी बाजार में लोगों की खूब आवाजाही रही। शेर-ए-पंजाब से लेकर सीटीओ चौक तक भीड़ देखी जा रही थी। शादी का सीजन होने के चलते कपड़े, ज्वैलरी और पंसारी की दुकानों पर लोग खूब खरीदारी करते नजर आए। बाजार में बढ़ती भीड़ संक्रमण को न्यौता दे रही है। बाजार पूरे दिन खुलने के फैसले के बावजूद सुबह से लेकर शाम तक लोग घूमते रहते हैं। वहीं रिज और मालरोड पर पर्यटकों की संख्या भी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है।

chat bot
आपका साथी