ग्राहकों की राह देखते रहे ढाबा संचालक

मिडल बाजार शिमला में लोगों की आवाजाही जारी थी। गिने-चुने लोग लोअर बाजार सब्जी मंडी की

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:58 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:58 PM (IST)
ग्राहकों की राह देखते रहे ढाबा संचालक
ग्राहकों की राह देखते रहे ढाबा संचालक

मिडल बाजार शिमला में लोगों की आवाजाही जारी थी। गिने-चुने लोग लोअर बाजार सब्जी मंडी की ओर रुख कर रहे थे। कोरोना क‌र्फ्यू के बीच एक बार फिर ढाबे व हलवाई की दुकानें खुली थीं। काफी देर इंतजार करने के बावजूद ढाबा में ग्राहक नहीं आए। ग्राहकों की आवाजाही न होने के कारण ढाबा संचालकों के चेहरे पर मायूसी साफ दिखाई दे रही थी।

नौ मई को कोरोना क‌र्फ्यू में की गई सख्ती के बाद बुधवार को ढाबे व हलवाई की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। शहर में कोरोना क‌र्फ्यू के चलते लोगों की आवाजाही कम होने के कारण ढाबा व हलवाई की दुकानों पर भीड़ दिखाई नहीं दे रही है। शिमला में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आ रहे हैं। साथी जिला में मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए लोग घर में सहम गए हैं। आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए गिने-चुने लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं और घर पर रहते हुए कोरोना वायरस से अपना बचाव सुनिश्चित कर रहे हैं।

जागरण संवाददाता, शिमला। पुलिस जवान भी रख रहे नजर

शहर के विभिन्न नगरों में पुलिस विभाग ने जवान तैनात किए हुए हैं, ताकि कोरोना क‌र्फ्यू में नियमों का पालन करवाया जा सके। ढाबा संचालकों का कहना है कि शहर में लोगों की आवाजाही न के बराबर दिखाई दे रही है। ऐसे में सारा दिन ढाबे खोलकर बैठे रहने से समय की बर्बादी होगी। सब्जी मंडी में हो रहा नियमों का पालन

शिमला के लोअर बाजार के समीप सब्जी मंडी में जगह की कमी के कारण कई बार लोगों की भीड़ इकट्ठा हो जाती है। भीड़ इकट्ठा न हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने मंडी में वनवे का प्रावधान किया है। इसमें केवल एक तरफ से लोग मंडी में प्रवेश कर सकते हैं और दूसरी तरफ से निकासी। ऐसे में लोगों के बीच उचित शारीरिक दूरी के नियम का पालन हो रहा है। जगह-जगह खुले ढाबे व रेस्टोरेंट

जिला प्रशासन के आदेश के बाद शहर में जगह-जगह ढाबे व रेस्टोरेंट नियमित समयसारिणी के हिसाब से खुल गए। अस्पतालों के नजदीक चल रहे ढाबों में कुछ लोगों की आवाजाही दिखी लेकिन बाजारों में ढाबा और रेस्टोरेंट खुलने से खासा फायदा नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी