रोहड़ू में उमड़ रही भीड़, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू लगाया है। वहीं सरकार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 03:34 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:34 PM (IST)
रोहड़ू में उमड़ रही भीड़, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा
रोहड़ू में उमड़ रही भीड़, बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू लगाया है। वहीं सरकार व जिला प्रशासन के नए दिशानिर्देश के तहत जिलाभर में जरूरी मापदंडों के साथ ढाबों को खोलने व कृषि एवं बागवानी कार्यो और जरूरी सामान लेने के लिए बाजार आने के लिए ढील दी गई है। हैरानी की बात है कि यहां पर ढील के दौरान लोगों की काफी भीड़ उमड़ रही है। इसके अलावा गाड़ियों को भी बेवजह दौड़ाया जा रहा है। वहीं पुलिस को लोगों को नियमों का पालन करवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है।

बागवानी पर मौसम के दुष्प्रभाव व सेब की फसल की गुणवत्ता के लिए जरूरी छिड़काव के लिए समय पर दवाएं उपलब्ध हो सकें इसलिए बागवानों ने खूब खरीदारी की। इस दौरान रोहडू बाजार में गाड़ियों की संख्या इतनी थी कि सरकार के कोरोना क‌र्फ्यू आदेश का पालन करना पुलिस के लिए मशक्कत भरा हो रहा है।

जितेंद्र मेहता, रोहड़ू

बाजार में बेवजह घूम रहीं गाड़ियां

रोहडू बाजार के मुख्य चौक पर पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से बाजार में घूम रही गाड़ियों और लोगों पर नजर बनाए हुए है। लोगों को मिली कोरोना क‌र्फ्यू ढील के दौरान बिना किसी कारण बाजार में घूमने के लिए गाड़ियों में आ रहे हैं। रोहडू पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है और बेवजह शहर में घूम रहे लोगों को घर भेज रही है। आधा शटर खोलकर कारोबारी कर रहे नियमों का उल्लंघन

प्रशासन की ओर से कोरोना क‌र्फ्यू के नियमानुसार जरूरी सामान की दुकानों के साथ कारोबारियों ने समय पाबंदी के बाद अपनी दुकानों को अवैध रूप से आधा शटर खोलकर सामान बेचना जारी रखा हुआ है। इस पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए उनकी दुकानों को बंद करवाया और चालान भी किए। लेकिन जैसे ही पुलिस वहां से निकली तो फिर दुकानदारों ने थोड़ा शटर खोलकर सामान बेचने का सिलसिला जारी रखा। इसके साथ ही शराब की दुकानों के बंद होने के बावजूद शहर में शराब बिक रही है। बाजार में टूट रहे शारीरिक दूरी के नियम

रोहड़ू बाजार में लोग कोरोना क‌र्फ्यू में मिली ढील के दौरान खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में यहां पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन भी नहीं हो पा रहा है। पुलिस को इस भीड़ की छंटनी करने में काफी कसरत करनी पड़ी। सरकार की ओर से दी गई ढील को लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

chat bot
आपका साथी