कालका-शिमला सड़क बंद होने से लगा जाम

फागू के बाद कुफरी के पास ट्रकों को रोककर यातायात किया सामान्य ------------- शिमला सो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 04:34 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:15 AM (IST)
कालका-शिमला सड़क बंद होने से लगा जाम
कालका-शिमला सड़क बंद होने से लगा जाम

फागू के बाद कुफरी के पास ट्रकों को रोककर यातायात किया सामान्य

-------------

शिमला, सोलन, बिलासपुर, मंडी की ओर जाने वाली बसों और छोटे वाहनों को ही दी गई जाने की अनुमति

संवाद सूत्र, ठियोग : वाकनाघाट में भूस्खलन के कारण कालका-शिमला हाईवे अवरूद्ध होने से ठियोग के फागू स्थित सेब नियंत्रण कक्ष से आगे सोमवार रात 11 बजे के बाद सेब व सब्जियों से लदे ट्रकों को रोक दिया गया। इस कारण कई किलोमीटर तक जाम लग गया। इस दौरान शिमला, सोलन, बिलासपुर व मंडी की ओर जाने वाली बसों व छोटे वाहनों को ही जाने की अनुमति दी गई। ट्रकों की लाइन लगने से सब्जियों के वाहन भी जाम में फंसते रहे। मंगलवार दोपहर बाद पुलिस ने फागू के बजाय कुफरी के पास ट्रकों को रोक दिया। इससे यातायात सामान्य हुआ।

ठियोग व ऊपरी शिमला में सेब व सब्जियों का सीजन होने से किसानों व बागवानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को कृषि उत्पादों से लदे कई वाहन वाया छैला बलग होते हुए राजगढ़ मार्ग से मंडियों के लिए रवाना हुए।

उधर, कालका-शिमला हाईवे बंद होने से ठियोग से चंडीगढ़ व अन्य मंडियों को जाने वाली सब्जियों की गाड़ियां भी फंसी रहीं। इससे किसानों को नुकसान उठाना पड़ा। ट्रकों को रोकने से मंगलवार को दिनभर ठियोग व शिमला के बीच वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही। एक तरफ ट्रकों की लाइन लगने से मार्ग वन-वे हो गई। इस कारण बार-बार यातायात प्रभावित होता रहा।

--------------

कालका-शिमला सड़क बंद होने से ट्रकों को फागू नियंत्रण कक्ष से पीछे रात 11 बजे रोक दिया गया। बाद में यातायात सामान्य करने के लिए कुफरी से आगे ट्रकों को नहीं जाने दिया गया। वाहनों को चंडीगढ़ व अन्य स्थानों के लिए वैकल्पिक सड़कों से भेजने की व्यवस्था की गई है। शाम को कालका-शिमला मार्ग बहाल होने के बाद यातायात सामान्य कर दिया है।

-कुलविद्र सिंह, डीएसपी, ठियोग

chat bot
आपका साथी