एम्स का कोविड केयर सेंटर के तौर पर हो इस्तेमाल

जागरण संवाददाता शिमला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि बिलासपुर में बने एम्स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 04:43 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 04:43 PM (IST)
एम्स का कोविड केयर सेंटर के तौर पर हो इस्तेमाल
एम्स का कोविड केयर सेंटर के तौर पर हो इस्तेमाल

जागरण संवाददाता, शिमला : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि बिलासपुर में बने एम्स को कोविड केयर सेंटर के तौर पर इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में ओपीडी भवन व 76 डाक्टरों की सेवाओं का सदुपयोग किया जा सकता है। उन्होंने बिलासपुर व घुमारवीं अस्पताल को कोविड केयर केंद्र बनाने से आम रोगियों को आ रही मुश्किलों पर भी चिता जताई है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होनी चाहिए।

जिला बिलासपुर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों से वर्चुअल बैठक में जिले की कोविड स्थिति की जानकारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी द्वारा शुरू की गई गांधी हेल्पलाइन से कोविड प्रभावित लोगों को दिए जा रहे राहत कार्यो की समीक्षा बैठक की।

उन्होंने कहा कि कोरोना से प्रभावित किसी भी व्यक्ति या परिवार को जो किसी मदद की गुहार उनसे करता है उसकी पूरी मदद की जाए। शहरों के साथ अब इसका संक्रमण गांव में फैल रहा है, इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

राठौर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर लोगों को चिता में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि कोविड़ नियमों को लेकर सरकार की ढुलमुल नीति से प्रदेश बहुत ही विकट स्थिति से गुजर रहा है।

बैठक में बिलासपुर जिला कांग्रेस प्रभारी हर्षवर्धन चौहान ने ग्रामीण क्षेत्रों में चरमराती स्वास्थ्य सेवाओं पर चिता प्रकट करते हुए सरकार से इन सेवाओं को सुदृढ़ करने की मांग की। इंद्रदत्त लखनपाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों की सेवा में बढ़चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया। जिलाध्यक्ष अंजना धीमान ने कहा कि जिला में सभी ब्लॉक अध्यक्ष अपने अपने क्षेत्रों में स्थिति पर अपनी नजर रखे हुए है और गांधी हेल्पलाइन दूरभाष नंबर डिस्प्ले किये गए है जिससे कोविड प्रभावित किसी भी व्यक्ति या परिवार की आवश्यकता अनुसार मदद की जाएं।

chat bot
आपका साथी