जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 11 को

संवाद सूत्र ठियोग नवोदय विद्यालय ठियोग में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 03:45 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 03:45 PM (IST)
जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 11 को
जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा 11 को

संवाद सूत्र, ठियोग : नवोदय विद्यालय ठियोग में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को शिमला जिले के 17 विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ली जाएगी। जवाहर नवोदय विद्यालय ठियोग की मानें तो सत्र 2021-22 में छठी कक्षा में प्रवेश के लिए 2152 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

जुब्बल ब्लाक के 135 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल जुब्बल एवं सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोटखाई, रोहडू के 233 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल (बालिका) रोहडू , छोहारा ब्लाक (चिड़गांव) के 96 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल चिड़गांव, छोहारा ब्लाक (डोडरा कवार) के 51 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल क्वार, चौपाल ब्लाक (नेरवा) के 144 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल नेरवा में प्रवेश परीक्षा होगी।

चौपाल के 120 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौपाल, चौपाल ब्लाक के (कुपवी) सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुपवी के 107, रामपुर (ननखड़ी) के 108 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल ननखड़ी, रामपुर के 333 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल रामपुर एवं सीनियर सेकेंडरी स्कूल (बालिका) रामपुर, नारकंडा के 64 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुमारसैन, बसंतपुर (सुन्नी) के 225 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल सुन्नी, ठियोग, मतियाना व देहा के 120 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल (बालक) ठियोग में परीक्षा होगी।

इसके अलावा 131 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल (बालिका) ठियोग, शिमला के 144 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल पोर्टमोर शिमला एवं शिमला के अन्य 141 अभ्यर्थियों के लिए सीनियर सेकेंडरी स्कूल छोटा शिमला में परीक्षा ली जाएगी। प्रवेश पत्र आनलाइन माध्यम से करें डाउनलोड

कार्यालय ने सूचित किया है कि सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र आनलाइन माध्यम से वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। 11 अगस्त को प्रवेश पत्र में दिए गए समयानुसार निर्धारित केंद्र पर समय पर पहुंच जाएं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में असुविधा की स्थिति में विद्यालय कार्यालय में 10 अगस्त तक संपर्क किया जा सकता है। उड़नदस्ता टीम गठित

विद्यालय कार्यालय ने बताया कि समस्त परीक्षा केंद्रों में सही से परीक्षा करवाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से उड़नदस्ता नियुक्त किया गया है। इसके अलावा विद्यालय स्तर पर गठित उड़नदस्ता एवं सभी केंद्रों पर केंद्र स्तरीय पर्यवेक्षक के रूप में नवोदय विद्यालय के शिक्षक- शिक्षिकाएं अपनी तैनाती देंगे ताकि किसी भी केंद्र पर नकल की कोई गुंजाइश न रहे।

chat bot
आपका साथी