ट्रैफिक जाम, विकासनगर से शिमला पहुंचने में लगे दो घंटे

राजधानी शिमला के उपनगर विकासनगर में स्मार्ट सिटी के तहत बन रह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 04:48 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 04:48 PM (IST)
ट्रैफिक जाम, विकासनगर से 
शिमला पहुंचने में लगे दो घंटे
ट्रैफिक जाम, विकासनगर से शिमला पहुंचने में लगे दो घंटे

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के उपनगर विकासनगर में स्मार्ट सिटी के तहत बन रही लिफ्ट व ओवर ब्रिज निर्माण कार्य में लगी मशीनों के कारण लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या झेलनी पड़ी। इस लिफ्ट व ओवर ब्रिज के बनने से स्थानीय जनता को भले ही सुविधा मिलने वाली है लेकिन अभी भारी परेशानी से दो-चार होना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि इसमें प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए थी। इस दौरान स्थानीय प्रशासन की लापरवाही का नतीजा आम जनता को भुगतना पड़ा। लोग घंटों जाम में फंसे रहे, वहीं कुछ लोग परेशान होकर बसों से उतर कर पैदल ही अपने गंतव्यों की ओर निकलते नजर आ रहे थे। सुबह के समय कार्यालय जाने वाले लोग दो से तीन घंटे देरी से पहुंचे।

स्मार्ट सिटी के तहत हो रहे कार्य की सूचना पहले ही दिन सभी को दे दी गई थी, परंतु इसके बावजूद पुलिस की लापरवाही नजर आई। यदि पुलिस ने ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए कोई ट्रैफिक प्लान तैयार किया होता तो सरकारी कर्मचारी और निजी कर्मचारी दो-तीन घंटे बाद अपने कार्यालयों में देरी से न पहुंचते।

बसों व अन्य वाहनों को मोड़ने की आई समस्या

विकासनगर में बड़े वाहनों को मोड़ने की जगह ना होने के कारण जाम की समस्या पेश आई। शिमला से बसों व अन्य वाहनों को विकासनगर, मैहली, मल्याणा, कसुम्पटी और पंथाघाटी के लिए भेजा जा रहा था। वहीं खलीनी व बीसीएस में ट्रैफिक पुलिस ने भी वाहनों को आगे जाने से नहीं रोका। इस कारण से पूरा ट्रैफिक विकासनगर में जाम हो गया। वाहन ना आगे जा सके और न ही आसानी से वहां से मोड़कर वापस आ सके। इस कारण आम जनता परेशान हो गई।

chat bot
आपका साथी