एचआरटीसी की टैक्सियों में बढ़ी भीड़

शहर में हिमाचल पथ परिवहन निगम की टैक्सियों में लोगों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। इससे संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:58 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:58 PM (IST)
एचआरटीसी की टैक्सियों में बढ़ी भीड़
एचआरटीसी की टैक्सियों में बढ़ी भीड़

शहर के सीटीओ चौक पर पहले से बालूगंज, चक्कर और टूटीकंडी की ओर जाने वाली हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की तीन टैक्सियां सवारियों के इंतजार में खड़ी थीं। सभी टैक्सियां करीब पांच-पांच सवारियों के साथ चौक से एक-एक करते हुए गंतव्य की ओर निकल गई। इसके बाद चार से छह अन्य लोग रेन शैल्टर पहुंचे और टैक्सियों का इंतजार करने बैठे।

थोड़ी ही देर बाद चक्कर और बालूगंज की ओर जाने वाली दो टैक्सियां एकाएक चौक पर पहुंचीं तो रेन शैल्टर में बैठे लोग सीट पाने के लिए टैक्सी की ओर भागे। टैक्सियों से लोग उतरने लगे। टैक्सियों में क्षमता से अधिक सवारियां नजर आई। सीटें फुल होने के बावजूद लोग खड़े होकर टैक्सियों में यात्रा कर रहे थे।

एक टैक्सी में जहां 13 से 14 सवारियों के बैठने की जगह थी, वहीं एक टैक्सी में करीब 17-18 लोग सवार थे। टैक्सियों में क्षमता से अधिक सवारियां सवार होकर आई थीं। फिर अगले दस मिनट तक चालक ने टैक्सी पार्क कर दी। इसी बीच चौक पर अन्य खड़ी सवारियां भी टैक्सियों में सवार हो गई। सुबह व शाम के समय टैक्सियां ओवरलोड हो रही हैं। लिहाजा टैक्सियों से आवाजाही करने में लोग कोरोना के खतरे को नजरअंदाज करते हुए ओवरलोडिग कर रहे हैं। ऐसी लापरवाही अन्य लोगों पर भी भारी पड़ सकती है।

प्रस्तुति : जागरण संवाददाता, शिमला। लोग हो रहे लापरवाह, बढ़ सकता है संक्रमण

कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच लोग अधिक लापरवाही बरत रहे हैं। लापरवाही के कारण लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। लोअर बाजार शिमला में त्योहारी सीजन के चलते इन दिनों भीड़ दोगुनी हो गई है। बच्चों व बुजुर्गो से लेकर स्कूल और कालेज के छात्र घूमने के बहाने बाजार का रुख कर रहे हैं। वहीं मैदानी इलाकों से शिमला घूमने आए पर्यटकों की आवाजाही भी बढ़ गई है। लोग शारीरिक दूरी के नियम को दरकिनार कर बेखौफ घूमते नजर आते हैं। हालांकि सरकार लोगों से अपील कर रही है कि अभी तक भी एहतियात बरतें।

chat bot
आपका साथी