कोरोना के खिलाफ डीसी की जंग तेज

कोरोना से ठीक होते ही उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने अपनी जंग कोरोना के खिलाफ तेज कर दी हैष।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:29 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:29 PM (IST)
कोरोना के खिलाफ डीसी की जंग तेज
कोरोना के खिलाफ डीसी की जंग तेज

संवाद सूत्र, ठियोग : कोरोना से ठीक होते ही उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने अपनी जंग कोरोना के खिलाफ तेज कर दी है। उन्होंने मालरोड से सब्जी मंडी तक दुकानों व बाजार का औचक निरीक्षण किया। उनके साथ एसडीएम शहरी, खाद्य आपूर्ति व मापतोल विभाग के अधिकारी भी थे।

उपायुक्त ने मालरोड पर घूम रहे सैलानियों व लोगों को मास्क सही तरीके से लगाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान बिना मास्क 20 लोगों के चालान काटे गए। सब्जी मंडी में मूल्य सूची न लगाने पर 14 दुकानदारों के चालान काटे और एक क्विंटल सब्जी व 10 क्विंटल फल जब्त किए। उन्होंने दुकानदारों को भी कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि भले ही शिमला में कोरोना के मामले बढ़े हैं लेकिन इसे शीघ्र नियंत्रित कर लिया जाएगा। प्रशासन लगातार इस पर निगरानी रखे हुए है। नियमों का पालन करने से जल्द स्थिति को काबू किया जा सकता है।

ठियोग में बिना मास्क 10 दुकानदारों को एक-एक हजार जुर्माना

ठियोग में कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए प्रशासन ने सक्रियता दिखानी शुरू कर दी है। एसडीएम सौरव जस्सल ने शुक्रवार को शहर के बाहर और डीएसपी कुलविद्र सिंह ने शहर के भीतर बाजार का दौरा किया। इस दौरान बिना मास्क 10 दुकानदारों को एक-एक हजार रुपये जुर्माना किया। उन्होंने दुकानदारों को दुकानों में बिना मास्क ग्राहकों का प्रवेश बंद करने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने दुकानदारों को एहतियात बरतने के निर्देश देते हुए कोविड नियमों का पालन सख्ती से करने को कहा। एसएचओ अमित यादव ने भी लोगों को जागरूक किया। प्रशासन ने लोगों को मास्क लगाने और शारीरिक दूरी रखने के प्रति जागरूक करने के लिए लाउडस्पीकर लगे वाहन के जरिए गांव गांव में अभियान शुरू किया है। एसडीएम ने लोगों से अपील की है कि वे स्वयं स्वास्थ्य की चिता करें। उन्होंने सामाजिक संगठनों व पंचायत प्रतिनिधियों से भी लोगों को जागरूक करने और शादियों व अन्य समारोहों में सरकार के निर्देशों का पालन करवाने का आग्रह किया।

chat bot
आपका साथी