आइजीएमसी में बढ़ाए 83 बेड

प्रदेशभर में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 08:38 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 08:38 PM (IST)
आइजीएमसी में बढ़ाए 83 बेड
आइजीएमसी में बढ़ाए 83 बेड

जागरण संवाददाता, शिमला : इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला में कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाई है। अस्पताल के न्यू ओपीडी ब्लॉक में 83 नए बेड लगाए गए हैं, जहां गंभीर व अति गंभीर कोरोना मरीजों को दाखिल किया जाएगा। इन बिस्तरों के साथ आक्सीजन आपूर्ति की भी व्यवस्था की जाएगी। आइजीएमसी में प्रदेशभर के करीब 170 कोरोना मरीज दाखिल हैं, जो गंभीर व अति गंभीर अवस्था में हैं। आइजीएमसी में ई-ब्लॉक के अलावा मेकशिफ्ट अस्पताल में भी कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा है।

-------

ऑनलाइन ओपीडी का लें सहारा

आइजीएमसी प्रशासन का कहना है कि प्रदेश में कोरोना के कारण पैदा हुई स्थिति के बीच लोगों को अधिक एहतियात बरतने की जरूरत है। पिछले साल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने ऑनलाइन ओपीडी की सुविधा शुरू की थी। प्रशासन ने अपील की है कि मरीज डाक्टरी परामर्श के लिए ऑनलाइन ओपीडी का सहारा लें। अधिक जरूरी हो तभी अस्पताल का रुख करें। भीड़ न बढ़ाएं।

------

कोरोना मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की परेशानी न आए, इसके लिए सरकार के निर्देश के बाद बिस्तरों की संख्या को बढ़ाया गया है। अस्पताल में करीब 300 बेड की व्यवस्था गई है। अस्पताल में फिलहाल मरीजों की देखभाल के लिए पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध है, जरूरत पड़ने पर एमबीबीएस व डेंटल प्रशिक्षुओं की ड्यूटी लगाई जा सकती है। आइजीएमसी के अपने प्लांट में भरपूर आक्सीजन का उत्पादन हो रहा है। प्रदेशभर के अस्पतालों से रेफर होकर मरीज इलाज के लिए यहां पहुंचते हैं, इसलिए वार्डो में मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

-डा. जनक राज, एमएस, आइजीएमसी शिमला।

chat bot
आपका साथी