परिवहन मंत्री से पेदग-शिमला बस चलाने की मांग

संवाद सूत्र नेरवा पेदग-शिमला बस सेवा बंद होने से उपमंडल चौपाल के दूरदराज किरण और न्योल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 07:57 PM (IST)
परिवहन मंत्री से पेदग-शिमला बस चलाने की मांग
परिवहन मंत्री से पेदग-शिमला बस चलाने की मांग

संवाद सूत्र, नेरवा : पेदग-शिमला बस सेवा बंद होने से उपमंडल चौपाल के दूरदराज किरण और न्योल क्षेत्र की किरण, टेलर, धनत, टिकरी न्योल, चइंजन व खूंद न्योल पंचायतों के लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। यह बस सेवा उक्त पंचायतों के लोगों को शिमला के लिए एकमात्र बस सेवा है, जोकि पेदग से सुबह आठ बजे शिमला के लिए चलती थी और सायं साढ़े छह बजे शिमला से पेदग पहुंचती है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि इस रूट पर काफी सवारियां होती हैं, इसके बावजूद बस को बंद कर दिया गया है। बस बंद होने से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों से हर रोज सैकड़ों लोग सरकारी व निजी कार्यो से नेरवा आते हैं। यह बस इन लोगों के लिए काफी उपयुक्त थी, क्योंकि सरकारी कार्यालय के समय पर लोग नेरवा पहुंच जाते थे और इसके बाद अपने कार्य निपटा कर इसी बस से घर पहुंच जाते थे। अब इन लोगों को निजी वाहनों अथवा टैक्सियों से नेरवा आना पड़ रहा है।

पंचायत टिकरी न्योल के उपप्रधान केवल राम शर्मा, खूंद न्योल के उपप्रधान रण सिंह, किरण के उपप्रधान दलीप सिंह, टेलर के उपप्रधान ज्ञान सिंह, धनत के उपप्रधान श्याम सिंह, चइंजन के उपप्रधान रूप सिंह, वरिष्ठ नागरिक जेआर चौहान, सीता राम एवं पूर्व उपप्रधान हेतराम कैंथला ने परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर से मांग की है कि उक्त बस सेवा को जल्द बहाल किया जाए। छात्रों को होना पड़ रहा परेशान

उक्त छह पंचायतों के करीब 60 छात्र नेरवा कॉलेज में पढ़ाई करते हैं, जोकि इसी बस से आते-जाते थे। इस बस के बंद होने से अब इन छात्रों को टैक्सियों में अत्यधिक किराया अदा कर सफर करना पड़ रहा है इससे अभिभावकों का आर्थिक बोझ और अधिक बढ़ गया है।

chat bot
आपका साथी