निजी स्कूलों से बेहतर अंक लाओ, एक लाख पाओ

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सुबह उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पोर्टमोर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने छात्राओं से सीधा संवाद करते हुए कहा कि निजी स्कूलों के मुकाबले हमारे छात्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। जो भी छात्र निजी स्कूल के मुकाबले में ज्यादा अंक लाएगा.

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 07:36 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:20 AM (IST)
निजी स्कूलों से बेहतर अंक  लाओ, एक लाख पाओ
निजी स्कूलों से बेहतर अंक लाओ, एक लाख पाओ

जागरण संवाददाता, शिमला : राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सोमवार सुबह मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल पोर्टमोर का निरीक्षण किया। छात्राओं से सीधा संवाद करते हुए कहा कि निजी स्कूलों के मुकाबले सरकारी विद्यालयों में भी प्रतिभा की कमी नहीं है। उन्होंने कहा, जो भी विद्यार्थी निजी स्कूलों के मुकाबले ज्यादा अंक लाएगा, उसे एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

राज्यपाल के कक्षा में पहुंचने से छात्राएं परेशान तो थीं, लेकिन जब उन्होंने संवाद शुरू किया तो छात्राएं खुलकर बोलीं। बंडारू दत्तात्रेय ने छात्राओं को परिश्रम, अनुशासन, संस्कार और देशभक्ति को जीवन में अपनाकर सफलता का मंत्र दिया। छात्राओं को महात्मा गांधी, स्वामी विवेकानंद और पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम की जीवनी पढ़ने की नसीहत भी दी।

.....................

सुबह जल्द उठकर योग करें छात्राएं

राज्यपाल ने कहा, हर छात्रा देश के लिए कोई भी कार्य निर्धारित करे और उस पर अमल भी करे। स्वच्छता को तन, मन और बुद्धि की स्वच्छता से भी जोड़ें। छात्राओं को सुबह जल्दी उठकर योग करने की सलाह भी राज्यपाल ने दी।

....................

स्कूल को दिए पांच लाख रुपये

राज्यपाल ने स्कूल को विभिन्न गतिविधियों के लिए पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा, लड़कियां विकास के हर क्षेत्र में अग्रणी हैं और उनका यहां आने का उद्देश्य केवल बच्चों से बातचीत करना और उनके विचारों को जानना था। स्वच्छता एवं प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान की सफलता में विद्यार्थी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी