19 कारोबारियों का सामान जब्त, पहली बार होगी सार्वजनिक नीलामी

राजधानी शिमला में बुधवार को बाजार में निगम ने फिर कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 07:22 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 07:22 PM (IST)
19 कारोबारियों का सामान जब्त,
पहली बार होगी सार्वजनिक नीलामी
19 कारोबारियों का सामान जब्त, पहली बार होगी सार्वजनिक नीलामी

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला में बुधवार को बाजार में निगम ने फिर कार्रवाई की। बाजार में दुकानों के बाहर सामान रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। निगम की टीम ने 19 कारोबारियों का सामान जब्त किया है। इस सामान की पहली बार सार्वजनिक नीलामी होगी।

निगम की टीम ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर दुकानों के बाहर सामान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। टीम के औचक निरीक्षण से बाजार में कारोबारियों में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान टीम ने मौके पर से सामान जब्त कर इन दुकानदारों का चालान किया है। नगर निगम ने पुलिस की मौजूदगी में दुकानदारों पर कार्रवाई की है। निगम की टीम को आते देख दुकानदारों ने सामान समेटना शुरू कर दिया। टीम ने बाजार से दुकानदारों के जब्त किए सामान की सूची तैयार की है। प्रशासन का दावा है कि जिन दुकानदारों का सामान जब्त किया गया है, उसकी सूची बनाई गई है। ऐसे में अब निगम सामान की सार्वजनिक नीलामी करेगा। पहली बार इस तरह की नीलामी की जानी है। नगर निगम की टीम ने निरीक्षण की फोटोग्राफी व वीडियोग्रापी की है। शहर के बाजार से संकरापन दूर करने के लिए प्रदेश हाईकोर्ट के आदेशों के तहत शहर के बाजार से अतिक्रमण को हटाने को लेकर कार्रवाई हो रही है। नगर निगम प्रशासन ने स्पष्ट किया है जो भी व्यापारी सड़क पर कब्जा करेगा, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम प्रशासन ने दुकानदारों को हिदायत दी है कि वे सड़कों पर सामान न सजाएं और ओवरहैंगिंग भी न करें।

--------- नगर निगम बाजार से अतिक्रमण हटाने को लेकर लगातार औचक निरीक्षण कर रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को 19 दुकानदारों का सामान कब्जे में लिया है।

अजीत भारद्वाज, अतिरिक्त आयुक्त, नगर निगम शिमला

chat bot
आपका साथी