अब खुले आसमान के नीचे नहीं कटेंगी सर्द रातें

नगर परिषद ठियोग के तहत सर्दी और बर्फ के बीच खुले आसमान के नीचे अब बेबस व मजबूर लोगों को रातें नहीं गुजारनी पड़ेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 06:03 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 06:03 PM (IST)
अब खुले आसमान के नीचे नहीं कटेंगी सर्द रातें
अब खुले आसमान के नीचे नहीं कटेंगी सर्द रातें

संवाद सूत्र, ठियोग : नगर परिषद ठियोग के तहत सर्दी और बर्फ के बीच खुले आसमान के नीचे अब बेबस व मजबूर लोगों को रातें नहीं गुजारनी पड़ेंगी। नगर परिषद मजबूर लोगों के ठहरने व भोजन की व्यवस्था के लिए पोटेटो मैदान के समीप रैन बसेरा की सुविधा देने जा रही है। इस सुविधा का लाभ कोई भी बेसहारा व्यक्ति व ठियोग अस्पताल में मरीज के साथ आए लोग उठा सकते हैं। यह सुविधा अगले एक-दो दिन में जल्द शुरू हो जाएगी।

इसे लेकर नगर परिषद कार्यालय में नगर परिषद अध्यक्ष विवेक थापर की अध्यक्षता में नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी वरुण शर्मा, उपाध्यक्ष रीना राय, व्यापार मंडल प्रतिनिधि इंद्रजीत, रिदम ब्वायज संस्था के प्रमुख विनीत सूद, हर्षदीप सिंह, ठियोग सिविल अस्पताल के प्रतिनिधि यशपाल, पुलिस सहित विभिन्न विभागों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में बैठक हुई है।

ठियोग में सर्दियों के दिनों में सड़कें बर्फ में बंद होने और अधिक बर्फबारी के समय कई लोग फंस जाते हैं जिनके लिए इस प्रकार के आश्रय की बहुत जरूरत होती है। अब नगर में एक पक्का ठिकाना बेसहारा लोगों को मिल सकेगा। नगर परिषद की नई पहल का किया लोगों ने स्वागत

ठियोग नगर में अभी तक रैन बसेरे के नाम पर कोई जगह नहीं थी। डेढ़ दशक पहले उस समय की नगर परिषद ने पोटेटो मैदान के समीप ही बेसहारा लोगों को आश्रय देने के लिए एक दो मंजिला भवन बनाया था इसका उपयोग रैन बसेरे के रूप में होना था। लेकिन इस भवन में लंबे समय से अग्निशमन केंद्र और रसोई गैस एजेंसी चल रही है। इसी भवन में चार कमरों को अब रैन बसेरे के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। 24 घंटे चलने वाले इस रैन बसेरे में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा व चौकीदार की तैनाती होगी। बैठक में सभी स्वंयसेवी संस्थाओं, व्यापार मंडल से अपील की गई है कि बर्फ के दिनों में कोई भी व्यक्ति ठंड में यदि बाहर खुले आसमान के नीचे मिलता है तो उसे रैन बसेरे तक पहुंचाया जाए। शिमला की एक नामी संस्था के प्रमुख सरबजीत बाबी ने इस रैन बसेरे में निश्शुल्क भोजन की व्यवस्था की भी पेशकश की है।

विवेक थापर, अध्यक्ष नगर परिषद ठियोग।

chat bot
आपका साथी