रामपुर में एनएच किनारे लगेंगी फ्लेश डिस्पले लाइट

रामपुर में पुलिस थाना के समीप गत सप्ताह सड़क पार करते समय परिवहन निगम की बस की चपेट में आए छात्र के बाद पुलिस विभाग ने चार फलेश डिस्पले लाइट लगाने का फैसला लिया है।

JagranPublish:Tue, 30 Nov 2021 07:38 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:38 PM (IST)
रामपुर में एनएच किनारे लगेंगी फ्लेश डिस्पले लाइट
रामपुर में एनएच किनारे लगेंगी फ्लेश डिस्पले लाइट

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : रामपुर में पुलिस थाना के समीप गत सप्ताह सड़क पार करते समय हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बस की चपेट में आने के बाद घायल हुए छात्र के बाद पुलिस विभाग हरकत में आ गया है। पुलिस विभाग ने कहा है कि रामपुर में चार स्थानों पर फ्लेश डिस्पले लाइट्स लगाई जाएंगी। इसमें वाहन की स्पीड लिमिट और ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी जाएगी। ये लाइट खोपड़ी, मिनी सचिवालय के सामने, चौधरी अड्डे के पास व पाटबंगला चौराहे पर लगाई जाएंगी। इससे वाहन चालक सचेत हो जाएंगे कि यहां पर वाहनों की स्पीड लिमिट क्या है। वहीं नोगली में भी राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्पीड ब्रेकर लगाने की कोशिश की जाएगी। साथ ही बजीर बावड़ी में स्पीड लिमिट के बोर्ड लगाए जाएंगे।

पुलिस उप अधीक्षक चंद्रशेखर कायथ ने बताया कि रामपुर में ट्रैफिक की समस्या दिन व दिन विकराल होती जा रही है। हर वर्ष 1500 से 2000 के बीच नए वाहन पंजीकृत हो रहे है। ऐसे में सड़कें पहले जैसी ही हैं और दुर्घटनाओं का अंदेशा लगातार बढ़ गया है। इसी से बचाव के लिए पुलिस अहम कदम उठाने जा रही है। मुख्य शहर में वाहन दाखिल होते ही अपनी स्पीड को कंट्रोल करें। वहीं फ्लेश डिस्पले लाइट व पोस्टर के जरिए लोगों को जागरूक करने की कोशिश की जाएगी।

वहीं स्कूल प्रबंधन को ये हिदायत दी गई है कि वह भी स्कूली बच्चों को सड़क पार करते समय पूरी सावधानी बरतने की सलाह दें। उन्होंने कहा कि स्कूल शुरू होने से पहले व छुट्टी होने के बाद पुलिस कर्मी की ड्यूटी स्कूल गेट के बाहर लगाई जा चुकी है।