मालरोड पर रेस्तरा में लगी आग सीसीटीवी कैमरा सहित सामान जला

राजधानी शिमला के माल रोड स्थित हनी हट रेस्तरां में अचानक आग लग

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 04:42 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 04:42 PM (IST)
मालरोड पर रेस्तरा में लगी आग
सीसीटीवी कैमरा सहित सामान जला
मालरोड पर रेस्तरा में लगी आग सीसीटीवी कैमरा सहित सामान जला

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला के माल रोड स्थित हनी हट रेस्तरां में अचानक आग लग गई। घटना सुबह 9:18 बजे की है। रेस्तरां के कर्मचारी ने किचन में काफी मशीन को आन किया और बाहर कुर्सियां ठीक करने के लिए पहुंचा। इसी दौरान किचन से धुंआ निकलने लगा। वह अंदर पहुंचा तो आग की लपटे उठ रही थी। रेस्तरां के कर्मचारियों ने तुरंत इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी। माल रोड पर ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां खड़ी थी तो एक मिनट में ही घटना स्थल पर पहुंची और आग को बुझाया गया। आगजनी की इस घटना में 80 हजार का नुकसान हुआ है।

अग्निशमन विभाग के स्टेशन फायर आफिसर टेकचंद ने बताया कि इस रेस्त्रांत में काफी मशीन, सैंडविच ग्रिलर, बी फायर, सीसीटीवी कैमरा, किचन में लगे एग्जॉस्ट फैन जल गए हैं। प्रथम दृष्टया यह आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी है। पुलिस की टीम भी घटना स्थल पर पहुंची और आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। घटनास्थल से कुछ साक्ष्य जुटाकर उन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया है।

रेस्तरां के साथ था खादी का स्टोर, हो सकता था बड़ा नुकसान

अग्निशमन विभाग के अनुसार समय पर आग पर काबू पाकर दो करोड़ की संपत्ति को नुकसान होने से बचाया गया। रेस्तरां के किचन में ये आग लगी थी। आग की लपटें देखकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। मालरोड पर यह घटना पेश आई। वहां पर लोगों का जमावड़ा लग गया। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने तुरंत आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। रेस्तरां के साथ खादी का स्टोर भी है। इसमें करोड़ों का सामान रखा हुआ है। खादी भंडार पूरा लकड़ी का बना हुआ भवन है। यदि यह आग रात को लगती तो बड़ा हादसा हो सकता था। इससे पहले भी लोअर बाजार में आग लगी थी उस वक्त भी दुकान में काफी नुकसान हुआ था।

chat bot
आपका साथी