कदमों की आहट नहीं सुन पा रहे फुटपाथ

रोहडू शहर के फुटपाथों को इन दिनों को कदमों की आहट नहीं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 04:22 PM (IST)
कदमों की आहट नहीं सुन पा रहे फुटपाथ
कदमों की आहट नहीं सुन पा रहे फुटपाथ

जितेंद्र मेहता, रोहडू

रोहडू शहर के फुटपाथों को इन दिनों को कदमों की आहट नहीं सुनाई दे रही है। वहज यह कि शहर की विभिन्न दिशाओं में खुली सड़क के साथ बने फुटपाथ पर तहबाजारियों ने डेरा डाल रखा है। शहर की खूबसूरती के साथ रोहडू बाजार में फुटपाथ बनाने का काम दो साल पहले शुरू हुआ। इसके तहत बाजार में मीट मार्र्केट की तरफ दोनों ओर फुटपाथ हैं। लेकिन यहां पर रेहड़ी फड़ी वालों के ठेले लगे रहते हैं। इस कारण लोगों को सड़क पर ही चलना पड़ता है। इन हालात में बुजुर्गों व बच्चों के साथ कभी भी हादस हो सकता है।

शिकडी पुल से शिमला की तरफ भी सड़क खुली होने से यहां पर दर्जनों ठेले व जमीन पर बैठें हकीमों के धंधे चल रहे हैं। सड़क के साथ बैठे इन कब्जाधारियों पर समय-समय पर पुलिस की कार्रवाई तो होती दिखती है लेकिन हाल जैसे का तैसा बना हुआ है। ऐसा नहीं है कि नगर परिषद इन कब्जाधारियों पर कार्रवाई नहीं कर रहा। सप्ताह में एक व दो बार नगर परिषद की टीमें ठेला, रेहड़ी व सड़क पर सामान सजाने वालों पर कार्रवाई भी करती हैं लेकिन शहर में इसके बावजूद किसी भी खाली स्थान पर तहबाजारी रोज देखी जा रही हैं।

रोहडू बाजार में तहबाजारी व कब्जाधारी नियमों की खूब धज्जियां उडा रहे है। इन पर नगर परिषद व स्थानीय पुलिस की कार्रवाई का कोई भी असर देखने में नही मिल रहा। अगर कुछ दिख रहा है तो हर रोज इन तहबाजारियों का संख्या बढ़ती दिख रही है।

---------------------

रोहडू बाजार में नगर परिषद के अधिकार क्षेत्र में किसी भी तरह की तहबाजारी व कब्जों के खिलाफ नगर परिषद की टीम समय-समय कार्रवाई करती है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई के बाद बाजार के फुटपाथ व रास्तों को खुला रखने में भी काम हो रहा है। कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

चेतन चौहान, अध्यक्ष, नगर परिषद रोहडू।

chat bot
आपका साथी