विकासनगर में दिखने लगा एलिवेटर व ओवरब्रिज का काम

राजधानी शिमला को स्मार्ट सिटी बनाने के प्रोजेक्ट के तहत विकासनगर में लिफ्ट और ओवरब्रिज बनाने का काम जमीन पर दिखने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:51 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 04:51 PM (IST)
विकासनगर में दिखने लगा एलिवेटर व ओवरब्रिज का काम
विकासनगर में दिखने लगा एलिवेटर व ओवरब्रिज का काम

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला को स्मार्ट सिटी बनाने के प्रोजेक्ट के तहत विकासनगर में लिफ्ट और ओवरब्रिज बनाने का काम तेजी से चल रहा है। फरवरी में शुरू हुआ काम अब जमीन पर दिखने लगा है। इस प्रोजेक्ट के कार्य को गति देने के लिए मजदूर दिन-रात काम में लगे हुए हैं। ओवरब्रिज व एलिवेटर को भारी मशीनों द्वारा वीरवार को फिट किया गया। इससे स्थानीय निवासियों, नौकरी-पेशा लोगों और स्कूली बच्चों को फायदा होगा।

लिफ्ट से विकासनगर बाजार को छोटा शिमला-ब्राकहास्ट सड़क तक जोड़ा गया है। इसका काम दो चरणों में किया गया। पहले चरण में विकासनगर बाजार को खलीनी-पंथाघाटी नेशनल हाइवे से जोड़ा गया। यह एलिवेटर लोगों को पुलिस चौकी विकासनगर से नेशनल हाइवे तक पहुंचाएगा। इस एलिवेटर को इस तरह से लगाया गया है कि यहां एक भी पेड़ काटने की जरूरत नहीं पड़ी।

स्थानीय पार्षद रचना भारद्वाज का कहना है कि उनके वार्ड में बस या एचआरटीसी टैक्सी सेवा भी नहीं है। अब लिफ्ट बनने से बुजुर्गो, बच्चों और महिलाओं को आवाजाही में काफी फायदा होगा। सीढि़यां व चढ़ाई चढ़ने से मिलेगी निजात

इस एलिवेटर व ओवरब्रिज के लगने से विकासनगर वासियों को काफी राहत मिलने वाली है। विकासनगर बाजार से लोग सीधे एलिवेटर के माध्यम से एनएच पर पहुंच सकेंगे। इससे बुजुर्गो, महिलाओं व स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को इसकी सुविधा मिलेगी। वहीं जल्द ही स्थानीय लोगों को सीढि़यां चढ़ने व खड़ी चढ़ाई से निजात मिल जाएगी। ओवरब्रिज से सड़क पार करना होगा आसान

खलीनी-पंथाघाटी सड़क पर विकासनगर के पास ओवरब्रिज बन गया है। ओवरब्रिज का एक हिस्सा ब्राकहास्ट जाने वाली सड़क तो दूसरा विकासनगर बाजार से आने वाली लिफ्ट के पास जुड़ा है। इससे सबसे ज्यादा फायदा यहां निजी स्कूल के बच्चों को होगा। इन्हें स्कूल जाने के लिए सड़क पार नहीं करनी पड़ेगी। अभी सुबह व शाम स्कूली बच्चों के सड़क पार करने के लिए यहां ट्रैफिक रोकना पड़ता था।

chat bot
आपका साथी