बिजली बोर्ड ने तीन अधिकारी किए निलंबित, 10 को कारण बताओ नोटिस

औद्योगिक क्षेत्रों में बिलिंग में अनियमितताएं मिलने के बाद हिमाचल प्रद

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 08:21 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 08:21 PM (IST)
बिजली बोर्ड ने तीन अधिकारी किए निलंबित, 10 को कारण बताओ नोटिस
बिजली बोर्ड ने तीन अधिकारी किए निलंबित, 10 को कारण बताओ नोटिस

जागरण संवाददाता, शिमला : औद्योगिक क्षेत्रों में बिलिंग में अनियमितताएं मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड प्रबंधन ने इस काम को देख रहे तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इनमें तत्कालीन एक्सईएन व वरिष्ठ असिस्टेंट शामिल हैं। वहीं बिल से जुड़े अन्य काम देख रहे 10 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड के कमर्शियल कार्यालय आइटी कार्य निरीक्षण टीम ने औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब, बद्दी, नालागढ़, पांवटा में निरीक्षण किया। इस दौरान बिलिंग में कई तरह की अनियमितताएं पाई गई। इससे बोर्ड को राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। औद्योगिक क्षेत्रों में कई समय से बिलिंग के मामले में अनियमितता बरते जाने की शिकायतें बोर्ड के पास आ रही थीं, लेकिन इस पर पहले कार्रवाई नहीं हो पा रही थी। इस बार बोर्ड प्रबंधन ने बिलिंग सिस्टम की जांच के लिए टीम को सभी औद्योगिक क्षेत्रों में भेजा। इस मामले में दोबारा से पूरी गहनता से जांच की जाएगी। टीम के लौटने के बाद ही एक जांच कमेटी बैठाई गई थी। इसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है। सूत्र बताते हैं कि इस मामले में बोर्ड प्रबंधन को आशंका है कि कुछ उद्योगों को अनावश्यक लाभ देने की कोशिश की है। इससे बिजली बोर्ड को हानि पहुंचने की आशंका भी दिख रही है।

राज्य बिजली बोर्ड के प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल ने बोर्ड के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से पूरी ऊर्जा से अपना कार्य करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि बोर्ड का कार्य प्रदेश की जनता को सभी सुविधाएं प्रदान करना है। इस कार्य में किसी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी