चुनाव प्रचार थमा, पोलिग पार्टियां रवाना

जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट के लिए 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए चुनावी शोर थम गया है। अब प्रत्याशी चार लोगों के साथ घर-घर प्रचार कर सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:16 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:16 PM (IST)
चुनाव प्रचार थमा, पोलिग पार्टियां रवाना
चुनाव प्रचार थमा, पोलिग पार्टियां रवाना

जागरण संवाददाता, शिमला : जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट के लिए 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए चुनावी शोर थम गया है। बुधवार शाम छह बजे चुनावी प्रचार थमने के बाद प्रत्याशी चार समर्थकों के साथ बिना किसी शोर-शराबे के घर-घर जाकर संपर्क कर सकेंगे। जिला प्रशासन ने चुनाव के लिए पोलिग पार्टियां रवाना कर दी हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त आदित्य नेगी ने बताया कि जिले में होने वाले उपचुनाव के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां कर दी हैं। इसके लिए जुब्बल-कोटखाई विधानसभा उपचुनाव के लिए 136 पोलिग स्टेशन बनाए गए हैं। इसमें 128 नियमित पोलिग स्टेशन जबकि आठ सहायक पोलिग स्टेशन स्थापित किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते 950 जनसंख्या वाले पोलिग स्टेशन में सहायक पोलिग स्टेशन बनाए गए हैं ताकि कोरोना नियमों का पालन किया जा सके। जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट में 69 हजार मतदाता

उपायुक्त आदित्य नेगी ने बताया कि जुब्बल-कोटखाई विधानसभा सीट में क्षेत्र के 69 हजार मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। इसके लिए पोलिग स्टेशन में सभी प्रकार की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देश अनुसार चुनाव से 72 घंटे पहले ही चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके बाद कोई भी राजनीतिक रैली और ज्यादा संख्या में प्रचार नहीं किया जा सकेगा लेकिन घर-घर जाकर प्रत्याशी चार लोगों के साथ प्रचार कर सकेंगे। आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी कानूनी कार्रवाई

उपायुक्त आदित्य नेगी ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण करवाने के लिए पुलिस की टीमें तैनात की गई हैं। इसके अलावा एक्साइज और अन्य विभागों की टीमें भी निर्वाचन विभाग द्वारा तैनात की गई हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई राजनीतिक चुनाव प्रचार थमने के बाद आचार संहिता का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी