Earthquake in Himachal: प्रदेश में फि‍र हिली धरती, शिमला में जमीन के दस किलोमीटर नीचे रहा केंद्र

Earthquake in Himachal हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक बार फ‍िर से भूकंप के झटके महसूस हुए। शिमला में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 मापी गई। भूकंप का केंद्र शिमला में जमीन के 10 किलोमीटर नीचे था।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 02:52 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 02:52 PM (IST)
Earthquake in Himachal: प्रदेश में फि‍र हिली धरती, शिमला में जमीन के दस किलोमीटर नीचे रहा केंद्र
हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक बार फ‍िर से भूकंप के झटके महसूस हुए।

शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक बार फ‍िर से भूकंप के झटके महसूस हुए। शिमला में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 मापी गई। भूकंप का केंद्र शिमला में जमीन के 10 किलोमीटर नीचे था। भूकंप के झटकों से किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भूकंप के झटके सोमवार दोपहर 1:20 पर आए। इससे पूर्व 24 अक्टूबर को बिलासपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के झटके बिलासपुर के अलावा हमीरपुर, मंडी और ऊना में भी महसूस किए गए। कुछ स्थानों पर लोग अपने घरों से बाहर खुले में आ गए। मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि भूकंप के झटकों से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।

शिमला के रोहडू में भूकंप के झटके ज्‍यादा महसूस किए गए। राजधानी तक इसका खास असर नहीं दिखा। लेकिन कुछ लोगों का दावा है कि उन्होंने इसे महसूस लिया। रोहडू के साथ लगते कई क्षेत्रों में भूकंप महसूस किया गया। भूकंप का केंद्र शिमला के रोहडू के पास ही था।

chat bot
आपका साथी