एनेस्थीसिया व स्त्री रोग विशेषज्ञ नहीं, टल रहे आपरेशन

संवाद सूत्र ठियोग सिविल अस्पताल ठियोग में एनेस्थीसिया और स्त्री रोग विशेषज्ञ डाक्टरों के छुट्ट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:24 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:24 PM (IST)
एनेस्थीसिया व स्त्री रोग विशेषज्ञ नहीं, टल रहे आपरेशन
एनेस्थीसिया व स्त्री रोग विशेषज्ञ नहीं, टल रहे आपरेशन

संवाद सूत्र, ठियोग : सिविल अस्पताल ठियोग में एनेस्थीसिया और स्त्री रोग विशेषज्ञ डाक्टरों के छुट्टी पर होने के कारण जरूरी होने वाले आपरेशन टालने पड़ रहे हैं। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ये दोनों डाक्टर कुछ महीनों से मातृत्व अवकाश पर हैं और आने वाले कुछ महीने और छुट्टी पर रहने वाले हैं।

ठियोग अस्पताल में कुछ महीनों से सर्जरी डाक्टर के आने से मरीजों के पत्थरी सहित कई प्रकार के छोटे और बड़े आपरेशन होने शुरू हुए थे लेकिन एनेस्थीसिया डाक्टर के छुट्टी पर जाने के कारण आपरेशन टाले जा रहे हैं या उन्हें शिमला के लिए रेफर किया जा रहा है। इससे अस्पताल में आपरेशन करवाने वालों का इंतजार और बढ़ गया है। इससे आपातकाल और जल्द इलाज करवाने के मरीजों को शिमला जाना पड़ रहा है या उन्हें भारी-भरकम फीस देकर निजी अस्पतालों में इलाज करवाना पड़ रहा है।

लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से आग्रह किया है कि जब तक ठियोग अस्पताल में नियुक्त डाक्टर छुट्टी पर हैं तब तक के लिए इस अस्पताल में डेपुटेशन पर एनेस्थीसिया और गायनी के डाक्टरों को भेजा जाए ताकि मरीजों को परेशानी न हो। उधर गायनी के डाक्टर के भी छुट्टी पर होने से गर्भवती महिलाओं को जांच व प्रसव के लिए शिमला जाना पड़ रहा है। इससे गर्भवती महिलाओं को काफी परेशानी होती है। अगर यहां पर डाक्टर की तैनाती हो जाए तो उन्हें राहत मिलेगी।

अस्पताल के प्रभारी डा. दिलीप टेक्टा ने बताया कि दोनों डाक्टर लंबी छुट्टी पर हैं। उनके बदले डेपुटेशन पर डाक्टरों की व्यवस्था के प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी