रोहड़ू में नशा माफिया सक्रिय, तीन युवकों से 5.43 ग्राम चिट्टा बरामद

सेब सीजन के बाद क्षेत्र के लोगों की आर्थिकी से सकारात्मक ही नहीं नकारात्मक बदलाव भी सामने आए हैं। पुलिस ने तीन युवकों से 5.43 ग्राम चिट्टा बरामद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:37 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:37 PM (IST)
रोहड़ू में नशा माफिया सक्रिय, तीन युवकों से 5.43 ग्राम चिट्टा बरामद
रोहड़ू में नशा माफिया सक्रिय, तीन युवकों से 5.43 ग्राम चिट्टा बरामद

संवाद सूत्र, रोहड़ू : सेब सीजन के बाद क्षेत्र के लोगों की आर्थिकी से सकारात्मक ही नहीं नकारात्मक बदलाव भी सामने आ रहे हैं। ऊपरी शिमला का युवा वर्ग नशे की गिरफ्त में फंस रहा है। यहां तस्करों के लगातार सक्रिय होने पर रोहड़ू व चिड़गांव पुलिस ने भी सख्ती बढ़ा दी है। चिड़गांव पुलिस ने तीन युवकों को 5.43 ग्राम चिट्टा, मापतोल यंत्र व नकदी सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में एक अन्य युवक को भी गिरफ्तार किया है। कुछ साल से रोहड़ू एवं चिड़गांव क्षेत्र में चिट्टे के बढ़ते कारोबार व इसकी गिरफ्त में आ रहे युवाओं को बचाने को लेकर पुलिस जहां इस गोरखधंधे में शामिल लोगों को जेल तक पहुंचा चुकी है, वहीं क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों, महिला मंडलों, युवक मंडलों व समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से जागरूकता पर भी काम कर रही है।

डीएसपी रोहड़ू चमन लाल ने बताया के ऊपरी शिमला के साथ रोहडू में चिट्टे के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। यह नशा नई पीढ़ी को जहां पथभ्रष्ट कर रहा है, वहीं यह बुराई भविष्य के लिए चिता का विषय है। इसको लेकर पुलिस लगातार काम कर रही है। कालेज छात्र ने फंदा लगा दी जान

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला में युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी। युवक की पहचान अमित ठाकुर (21) के तौर पर हुई है। वह न्यू शिमला थाना क्षेत्र के तहत पड़ने वाले रझाणा के गग्गल गांव का रहने वाला था। घटनास्थल से कोई भी सुसाइड नोट नहीं मिला है। युवक कालेज का छात्र था। करवाचौथ की शाम घर के एक कमरे में युवक को फंदे पर लटका देख स्वजन अचेत अवस्था में उसे आइजीएमसी अस्पताल ले गए। यहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डीएसपी हेडक्वार्टर कमल वर्मा ने बताया कि पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है।

chat bot
आपका साथी