अधर में लटकी डिसवाणी-लाकाधार-क्याणी सड़क

जितेंद्र मेहता रोहड़ू डिसवाणी-लाकाधार-क्याणी संपर्क मार्ग की खस्ता हालत के चलते ग्रामीणों क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:17 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:17 PM (IST)
अधर में लटकी डिसवाणी-लाकाधार-क्याणी सड़क
अधर में लटकी डिसवाणी-लाकाधार-क्याणी सड़क

जितेंद्र मेहता, रोहड़ू

डिसवाणी-लाकाधार-क्याणी संपर्क मार्ग की खस्ता हालत के चलते ग्रामीणों को परेशान होना पड़ रहा है। पीएमजीएसवाई (प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना) के तहत बन रही सड़क का कार्य अधर में लटका हुआ है। ग्रामीणों को अब आगामी सेब सीजन की चिता सता रही है। अपनी मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता से मिला और सड़क निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने की मांग उठाई।

डिसवाणी लाकाधार-क्याणी सड़क का टेंडर (निविदा) पीएमजीएसवाई के तहत वर्ष 2018 में करीब 4.30 करोड़ रुपये की लागत से हुआ था। इसके बाद ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया गया, लेकिन वर्ष 2020 से सड़क का निर्माण कार्य अधर में लटका हुआ है। सेब सीजन से पहले सड़क की हालत दयनीय है, इन दिनों कच्ची सड़क पूरी तरह से गड्ढों में तबदील हो गई है। जिस पर वाहनों का चलाना मुश्किल हो गया है।

स्थानीय निवासी सूरत सिंह, वीके धवन, दीपा चौहान, नेहा ठाकुर, विद्या प्रकाश, रामेश्वर सिंह, सूर्याकांत राणा, बनीता चौहान, अंकिता, शांता, तारा देवी, केश्व राम का कहना है कि सड़क के लिए स्वीकृत बजट खत्म हो चुका है और कार्य अधर में लटका हुआ है। यदि सड़क की हालत नहीं सुधारी गई तो सेब बगीचों में ही सड़ जाएगा। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता से मिलकर ग्रामीणों ने सड़क को शीघ्र पक्का करने की मांग उठाई है। यदि सड़क का कार्य जल्द नहीं किया गया तो मजबूरन ग्रामीणों को आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा। अधूरे पड़े डिसवाणी-लाकाधार-क्याणी सड़क निर्माण कार्य के लिए ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया गया है। ठेकेदार को जुर्माना भी लगाया गया है। ग्रामीण सेब सीजन को लेकर चितित हैं और वे अपनी समस्या को लेकर मिले थे और शीघ्र ही सड़क को सुधारा जाएगा।

- पवन गर्ग, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग रोहड़ू।

chat bot
आपका साथी