सड़क, पानी, शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिलने पर समिति सदस्य हुए तल्ख

पंचायत समिति सभागार रामपुर में शनिवार को समिति की बैठक में पानी सड़क शिक्षा व अन्य मुद्दों को उठाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 06:20 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 06:20 PM (IST)
सड़क, पानी, शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाएं
नहीं मिलने पर समिति सदस्य हुए तल्ख
सड़क, पानी, शिक्षा व स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिलने पर समिति सदस्य हुए तल्ख

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : पंचायत समिति सभागार रामपुर में शनिवार को समिति की बैठक अध्यक्ष आशीष कायथ की अध्यक्षता में हुई। इसमें पंचायत समिति सदस्यों ने अध्यक्ष को अपनी पंचायतों की समस्याओं से अवगत करवाया और विकास कार्यो को गति देने की मांग उठाई। वहीं बैठक में कुछ विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के उपस्थित न होने पर रोष जताकर उनके खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया।

बैठक में विभिन्न पंचायतों के समिति सदस्यों ने सड़क, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं न मिलने पर अपनी नाराजगी जताई और कहा कि इन मूलभूत सुविधाओं का ग्रामीणों को लाभ न मिलने के कारण उन्हें परेशान होना पड़ रहा है। उनका आरोप था कि संबंधित विभाग ग्रामीणों की इन समस्याओं को समय रहते दूर करने में नाकाम साबित हो रहे हैं।

समिति अध्यक्ष ने कहा कि बैठक में उन मुद्दों पर भी चर्चा की गई जोकि पिछली बैठक में समिति सदस्यों की ओर से उठाए गए थे और उन पर विभागों की ओर से संतोषजनक जवाब भी मिला है। बैठक में पंचायतों के विकास से जुड़े नए कार्यो को जल्द शुरू करने की बात कही गई। वहीं उन्होंने उन अधिकारियों के खिलाफ प्रस्ताव पास कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उपायुक्त शिमला को भेजने की बात कही जोकि बैठक में अनुपस्थित थे। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी केआर कपूर और समिति उपाध्यक्ष रुपेश्वर सिंह, खंड चिकित्सा अधिकारी डा. आरके नेगी, खाद्य आपूर्ति निरीक्षण धनवीर ठाकुर सहित कई विभागों को अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। जिला परिषद की मौत मामले की निष्पक्ष जांच की मांग

झाकड़ी वार्ड की जिला परिषद सदस्य कविता कांटू की मौत पर समिति ने प्रदेश सरकार से किसी बड़ी एजेंसी से निष्पक्ष जांच की मांग की है। समिति अध्यक्ष ने कहा कि वह ऐसी महिला बिल्कुल नहीं थी कि आत्महत्या कर सके।

chat bot
आपका साथी