निगुलसरी में फिर बस पर गिरा मलबा, छह घायल

जिला किन्नौर के तहत निगुलसरी में सोमवार को एक बार फिर बस पर प

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 07:12 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 07:12 PM (IST)
निगुलसरी में फिर बस पर गिरा मलबा, छह घायल
निगुलसरी में फिर बस पर गिरा मलबा, छह घायल

संवाद सहयोगी, रिकांगपिओ : जिला किन्नौर के तहत निगुलसरी में सोमवार को एक बार फिर बस पर पहाड़ी से मलबा गिर गया। गनीमत यह रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। छह यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं, जबकि बस काफी क्षतिग्रस्त हुई है। बस में कुल 47 सवारियां थी।

हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) रिकांगपिओ डिपो की बस ताबो से रामपुर की ओर जा रही थी। दिन में करीब 11 बजे निगुलसरी के समीप एनएच-5 पर पहाड़ी से मलबा गिर गया, जिसकी जद में बस भी आ गई। घायल लोग खुद ही प्राथमिक उपचार के लिए ज्यूरी अस्पताल पहुंचे। 11 अगस्त को निगुलसरी में ही पहाड़ दरकने से एचआरटीसी की बस समेत पांच वाहन मलबे में दब गए थे। हादसे में 28 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि मलबे के नीचे से 13 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया था। अब फिर मलबा गिरने से घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। लापरवाही का आरोप

लोगों का कहना है कि निगुलसरी हादसा होने के बाद जिला प्रशासन की तरफ से गृहरक्षकों को तैनात किया था, जो किसी प्रकार का खतरा भांपते हुए वाहन चालकों को सतर्क करते थे। अब प्रशासन ने उन्हें भी यहां से हटा दिया है। राष्ट्रीय उच्च मार्ग प्राधिकरण व पीडब्ल्यूडी की ओर निगुलसरी में लूज बोल्डर व मलबे को गिरा दिया था। उसके उपरांत ही वहां से गृहरक्षकों व पुलिसकर्मियों को हटा दिया था। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए होमगार्ड व पुलिसकर्मियों को उक्त स्थान पर तैनात कर दिया जाएगा।

-आबिद हुसैन सादिक, उपायुक्त किन्नौर।

chat bot
आपका साथी