राधा स्वामी सत्संग भवन क्वार बनेगा डेडिकेटिड कोविड सेंटर

जागरण संवाददाता शिमला उपायुक्त आदित्य नेगी ने रोहड़ू क्षेत्र का दौरान कर डोडरा क्वार में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 03:35 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 03:35 PM (IST)
राधा स्वामी सत्संग भवन क्वार बनेगा डेडिकेटिड कोविड सेंटर
राधा स्वामी सत्संग भवन क्वार बनेगा डेडिकेटिड कोविड सेंटर

जागरण संवाददाता, शिमला : उपायुक्त आदित्य नेगी ने रोहड़ू क्षेत्र का दौरान कर डोडरा क्वार में कोविड संक्रमण की रोकथाम और लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के संबंध में विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उनके साथ एसडीएम बीआर शर्मा भी उपस्थित रहे। उपायुक्त नेगी ने बताया कि डोडरा क्वार में अभी तक 346 सैंपल लिए जा चुके हैं, इनमें से 60 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं दूरदराज क्षेत्र पंडार में विशेष दल की ओर से दूसरी बार सैंपलिग की जा रही है, इलाके में अभी तक पांच मामले पॉजिटिव पाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि डोडरा क्वार में दुनी चंद चौहान को विशेष सेक्टर अधिकारी नियुक्त किया गया है, जो कोविड-19 संबंधी कार्य की निगरानी, समीक्षा व प्रगति देखेंगे। मरीज जरूरत पड़ने पर दूरभाष नंबर 82191-65001 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि राधा स्वामी सत्संग भवन क्वार में डेडिकेटिड कोविड सेंटर तैयार किया जा रहा है। साथ ही डोडरा क्वार क्षेत्र में पांच पंचायतों के लिए पांच डाक्टर तैनात हैं। उपायुक्त ने क्षेत्र में डेडिकेटिड एंबुलेंस सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित करने को भी कहा। उन्होंने बताया कि जस्कून, जाखा व पंडार क्षेत्र में तीन माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। डोडरा क्वार क्षेत्र में अभी तक 1040 लोगों का टीकाकरण किया गया है। किसी समस्या पर एसडीएम से करें संपर्क

उपायुक्त आदित्य नेगी ने बताया कि यदि किसी व्यक्ति को टेस्ट या एंबुलेंस संबंधी कोई आवश्यकता या शिकायत हो तो वे तुरंत एसडीएम रोहडू को संपर्क करें। स्थानीय प्रशासन व चिकित्सा अधिकारियों के संयुक्त प्रयास से कोविड संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। उपायुक्त ने एसडीएम को डोडरा क्वार में संक्रमण के फैलाव को रोकने और प्रभावित लोगों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी