14 से सोमवार व वीरवार को लगेगा 18 साल से ज्यादा आयु वालों को टीका

जागरण संवाददाता शिमला 18 साल से ज्यादा आयु वालों को कोरोना वैक्सीन लगाने का काम 14 जून से

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:07 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:07 PM (IST)
14 से सोमवार व वीरवार को लगेगा 18 साल से ज्यादा आयु वालों को टीका
14 से सोमवार व वीरवार को लगेगा 18 साल से ज्यादा आयु वालों को टीका

जागरण संवाददाता, शिमला : 18 साल से ज्यादा आयु वालों को कोरोना वैक्सीन लगाने का काम 14 जून से फिर से शुरू होगा। इस दिन वैक्सीन लगाने के लिए शनिवार को ढाई से तीन बजे तक बुकिग करवानी होगी। आनलाइन बुकिग के बाद ही वैक्सीन लग सकेगी। इसी तरह से 14 के बाद 17 जून को भी वैक्सीन लगेगी। इसके लिए 15 जून को बुकिग करवा सकते हैं।

45 साल से ज्यादा आयु वालों को टीका लगवाने के लिए मंगलवार, बुधवार, शुक्र व शनिवार का दिन तय किया गया है। उपायुक्त आदित्य नेगी ने शुक्रवार को कोरोना वैक्सीन के प्रबंधों को लेकर समीक्षा बैठक की। इसमें उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिना भीड़ के कोरोना वैक्सीन सभी को लग सके, इस पर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिले में अभी तक जिले में 392 टीकाकरण केंद्रों के माध्यम से 4446 सत्रों के तहत अभी तक तीन लाख 11 हजार 49 लोगों का टीकाकरण किया गया है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा घोषित विभिन्न विभागों के फ्रंटलाइन वर्कर्स 19 जून तक अपना टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस संबंध में त्वरित कार्रवाई कर अपने-अपने विभाग के फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण करवाएं। 14 जून को जिले में 33 सत्र में होगा टीकाकरण

उपायुक्त आदित्य नेगी ने बताया कि 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का सोमवार और वीरवार को टीकाकरण किया जाएगा, जबकि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार व शनिवार को टीकाकरण किया जाएगा। 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए सोमवार 14 जून को होने वाले टीकाकरण के लिए शनिवार 12 जून को दोपहर ढाई से तीन बजे तक स्लाट खुलेगा जबकि 17 जून को होने वाले टीकाकरण के लिए 15 जून मंगलवार के दिन स्लाट खुलेगा। उन्होंने बताया कि 14 जून को जिले में 33 सत्र तथा 17 जून को 32 सत्र में टीकाकरण कार्य किया जाएगा। दिव्यांगों को शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए अधिकारी गंभीरता से प्रयास करें

उपायुक्त आदित्य नेगी ने कहा कि जिले में दिव्यांगों को शत-प्रतिशत टीकाकरण सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए अधिकारी गंभीरता से प्रयास करें, ताकि इन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े तथा सभी को टीकाकरण सुनिश्चित हो सके। बैठक में जिला प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी