दूरदराज क्षेत्रों में कोविड टेस्टिंग दुरुस्त करें अधिकारी

संवाद सूत्र रोहड़ू उपायुक्त आदित्य नेगी ने रविवार को रोहडू में कोविड-19 के प्रबंधों की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:09 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:09 PM (IST)
दूरदराज क्षेत्रों में कोविड टेस्टिंग दुरुस्त करें अधिकारी
दूरदराज क्षेत्रों में कोविड टेस्टिंग दुरुस्त करें अधिकारी

संवाद सूत्र, रोहड़ू : उपायुक्त आदित्य नेगी ने रविवार को रोहडू में कोविड-19 के प्रबंधों की समीक्षा की। उन्होंने उपमंडल स्तर के अधिकारियों के साथ बैठक कर रोहडू में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए की गई तैयारियों के बारे में जाना। उन्होंने बताया कि रोहडू क्षेत्र में भी कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी हुई है, जिसके तहत ग्रामीण और दूरदराज क्षेत्र के लोग भी इसकी चपेट में आए हैं।

उन्होंने बताया कि होम आइसोलेशन में गंभीर रोगियों को अस्पताल भेजा जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को दूरदराज क्षेत्रों में कोविड टेस्टिंग को और अधिक दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने खंड विकास अधिकारियों को विभिन्न पंचायतों में सैंपलिग करने को कहा। बाहर से आने वालों की कोविड जांच कर प्रभावितों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। जिन लोगों में लक्षण होने का अंदेशा है उन्हें चिह्नित कर उनकी जांच सुनिश्चित की जाए ताकि कोविड के मामलों का पता लग सके।

उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों को चिह्नित करने तथा संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जांच आदि में सहयोग प्रदान करने के लिए पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी सहयोग लिया जाएगा। होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे रोगियों से अधिकारी संपर्क कर उनका कुशलक्षेम जानेंगे। बैठक में रोहडू अस्पताल में कोविड-19 के तहत सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यो के लिए चर्चा की गई, जिसके तहत सिलेंडरों की आवश्यकता एवं आपूर्ति, दवाओं की उपलब्धता आदि पर अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता की स्थिति सामान्य है। दीनदयाल उपाध्याय अथवा इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान शिमला में मांग के अनुरूप सिलेंडरों की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।

उपायुक्त ने कुड्डू बैरियर का निरीक्षण किया तथा सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश का पालन सुनिश्चित करने के संबंध में जांच की। उन्होंने रोहडू अस्पताल में कोविड-19 रोगियों से बात कर उनका कुशलक्षेम जाना और होम आइसोलेशन में भी रह रहे रोगियों से फोन पर बात की। उन्होंने लोगों से अपील की कि सभी लोग क‌र्फ्यू का पालन करें तथा अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें। बैठक में एसडीएम रोहडू बीआर शर्मा और विभिन्न विभागों से उपमंडल स्तर के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी