जमाव बिदु पर चला स्वच्छता अभियान

तापमान जमाव बिदु पर होने के बावजूद संजौली में स्वच्छ शिमला स्वस्थ शिमला मुहिम के तहत सफाई अभियान चलाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 07:15 PM (IST)
जमाव बिदु पर चला स्वच्छता अभियान
जमाव बिदु पर चला स्वच्छता अभियान

लाइव रिपोर्ट

समय रात साढ़े सात बजे

स्थान संजौली

दिन सोमवार

जागरण संवाददाता, शिमला : तापमान जमाव बिदु पर होने के बावजूद संजौली में स्वच्छ शिमला, स्वस्थ शिमला मुहिम के तहत सफाई अभियान और लोगों की समस्याओं को हल करने का सिलसिला जारी रहा। नगर निगम के आयुक्त पंकज राय और डिप्टी मेयर शैलेंद्र चौहान सहित निगम के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी ठंड के बावजूद डटे रहे। शाम के समय निगम के कर्मचारियों की टीम बाजार से लेकर पहाड़ियों और रास्तों की सफाई में लगी रही। संजौली व्यापार मंडल के वरिष्ठ सदस्य गोपाल शर्मा ने अपने सदस्यों के साथ बाजार में नालियों को खुला छोड़ने के कारण आ रही परेशानी को आयुक्त और डिप्टी मेयर के समक्ष रखा। मौके पर निगम के अन्य अधिकारियों को नालियों पर जालियां लगाने के निर्देश दिए। कारोबारियों से बाजार को साफ रखने के लिए मुहिम में शामिल होने और शहर को स्वच्छ बनाने की अपील भी की गई।

स्थानीय निवासी राजपाल, अरुण और विवेक ने बाजार और रवि चौधरी ने बाजार में पुरानी पुलिस चौकी से चौक तक के रास्ते में पैदल चलने वाले लोगों के लिए पैदल रास्ता बनाने का मामला प्रशासन के समक्ष उठाया। आयुक्त पंकज राय ने मौके पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसे चौड़ा करने के लिए डीपीआर तैयार की जाए। इसके साथ ही कैसे बाजार को और साफ रखा जा सकता है, के लिए व्यापार मंडल को ही प्रस्ताव तैयार कर प्रशासन को देने के लिए कहा। कारोबारियों ने भी प्रशासन को सहयोग देने का आश्वासन दिया। उन्होंने नगर निगम और दैनिक जागरण की संयुक्त मुहिम का स्वागत किया। शौचालय में न बिजली न ही कर्मचारी को बैठने के लिए स्थान

आयुक्त ने जब संजौली चौक पर बने शौचालय को जांचा तो वहां पर न ही बिजली की व्यवस्था थी और न ही सफाई कर्मचारी के बैठने के लिए स्थान। पहाड़ पर तिरपाल लगाकर जुगाड़ से कर्मचारी काम चला रहे थे। यहां पर कर्मचारियों को बैठने के लिए अस्थायी तौर पर बैठने की व्यवस्था के निर्देश अधिकारियों को दिए गए। शहर को साफ करने तक चलेगी मुहिम : डिप्टी मेयर

डिप्टी मेयर शैलेंद्र चौहान ने कहा कि शहर को साफ करने के लिए चली मुहिम को आगे भी जारी रखा जाएगा। शहर के हर कोने से लेकर बाजारों, गली-मुहल्लों में लोगों के बीच इसे लेकर जाया जाएगा। शिमला को साफ करके ही स्वस्थ शिमला का निर्माण किया जा सकता है। उन्होंने दैनिक जागरण की इस पहल का स्वागत किया।

इन लोगों ने दिया सहयोग

स्वच्छ शिमला, स्वस्थ शिमला मुहिम में स्थानीय कारोबारी गोपाल शर्मा, रवि चौधरी, विक्रांत, रवि कुमार सहित अन्य कारोबारियों ने हिस्सा लिया। इनके अलावा नगर निगम के कर्मचारी रजनीश बराड़, महेंद्र, सुनील, धर्मेद्र, सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी