मरीजों को हौसला देने के साथ समाज का सहयोग जरूरी

जागरण संवाददाता शिमला कोरोना महामारी के दौरान संक्रमित मरीजों को हौसला देने के साथ सम

JagranThu, 24 Jun 2021 05:41 PM (IST)
मरीजों को हौसला देने के साथ समाज का सहयोग जरूरी

जागरण संवाददाता, शिमला : कोरोना महामारी के दौरान संक्रमित मरीजों को हौसला देने के साथ समाज का सहयोग करना इस समय बहुत जरूरी है। इससे मरीज जल्द ही इस बीमारी से उबर कर बाहर आ सकेंगे। कोरोना मरीजों की मदद के लिए दैनिक जागरण ने गुडविल लंच की शुरुआत की है। इसमें समाज के हर वर्ग और व्यक्ति के सहयोग की जरूरत है। शिमला शहरवासियों ने दैनिक जागरण के इस अभियान की सराहना करते हुए कोरोना मरीजों और उनके स्वजन को संबल देने के लिए अपील की है। कोरोना ने जहां समाज को अलग-थलग कर दिया है, वहीं लोगों को एक-दूसरे से जोड़ने के लिए गुडविल लंच एक बेहतरीन पहल है। दैनिक जागरण के सलाम जिंदगी अभियान के गुडविल लंच को लोगों का खूब समर्थन मिल रहा है। शहर की महिलाएं एक दिन भोजन बनाकर हमें देंगी और उसे कोरोना मरीजों तक पहुंचाया जाएगा। कोरोना संक्रमण से जूझ रहे लोगों को मानसिक तनाव से दूर करने के लिए लोगों का साथ अहम भूमिका निभाएगा। इसमें दैनिक जागरण की गुडविल लंच की मुहिम एक बेहतरीन पहल है। इससे मरीजों को भी आत्मबल मिलेगा और वह मनोवैज्ञानिक रूप से भी मजबूत होंगे। साथ ही उनके परिवार का भी मनोबल बढ़ेगा। सभी को इसमें सहयोग करना चाहिए।

- संजय सूद, अध्यक्ष सूद सभा शिमला। महामारी ने अपनों को अपनों से दूर कर दिया है। लोग होम आइसोलेट मरीजों के नजदीक जाने से भी कतरा रहे हैं। इस घड़ी में गुडविल लंच के जरिए मरीजों और उनके परिवार तक खाना पहुंचाने के जरिए लोगों की भावनाओं को उन तक पहुंचाने का काम दैनिक जागरण कर रहा है, यह बेहतरीन प्रयास है। हमें मरीजों की हरसंभव मदद करनी चाहिए।

- अजय सूद, अध्यक्ष सनातन धर्म सभा शिमला। कोरोना मरीज जहां होम आइसोलेशन या अस्पताल में अपना उपचार करवा रहे हैं, वहीं उनके अकेलेपन को दूर करने के लिए दैनिक जागरण का प्रयास सराहनीय है। मरीजों को घर का खाना मुहैया करवाना उनके चेहरे पर जो मुस्कान लाएगा वह उन्हें इस बीमारी से लड़ने की ताकत देगा।

- पूनम, अध्यक्ष इनरव्हील क्लब विकासनगर। हम समाज में रहते हैं और समाज के हर व्यक्ति का सुख-दुख हमें समझना चाहिए। दैनिक जागरण ने इसी कड़ी में बेहतरीन पहल की है। गुडविल लंच कोरोना मरीजों को हौसला देगा। इससे समाज एक सूत्र में बंधेगा। लोग जहां दूरी बना रहे हैं, वहीं दैनिक जागरण ने लोगों को जोड़ने के लिए बेहतरीन पहल की है।

- जसविद्र सिंह, अध्यक्ष श्री गुरु सिंह सभा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.