बेहतरीन प्रयास गुडविल लंच, मिलेगा संबल

सलाम जिदगी के जरिए कोरोना मरीजों को अपनेपन का एहसास करवाना और गुडविल लंच के माध्यम से

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:11 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:11 PM (IST)
बेहतरीन प्रयास गुडविल लंच, मिलेगा संबल
बेहतरीन प्रयास गुडविल लंच, मिलेगा संबल

सलाम जिदगी के जरिए कोरोना मरीजों को अपनेपन का एहसास करवाना और गुडविल लंच के माध्यम से समाज को एक सूत्र में पिरोने की दैनिक जागरण की पहल महिलाओं को काफी पसंद आ रही है। गुडविल लंच में महिलाएं कोरोना मरीजों के लिए अपने घर में खाना बनाकर हमें देंगी और उसे कोरोना योद्धाओं के माध्यम से मरीजों तक पहुंचाया जाएगा। इससे सामाजिक समरसता का संदेश जाएगा, साथ ही समाज एकता के सूत्र में भी बंधेगा। हाल ही में महामारी से पीड़ित लोगों की हौसलाअफजाई करने के मकसद से दैनिक जागरण की ओर से सर्व धर्म प्रार्थना की गई थी। बच्चों द्वारा ग्रीटिंग कार्ड भेज हौसला बढ़ाना भी एक अनूठी पहल है।

जागरण संवाददाता, शिमला। दैनिक जागरण परिवार द्वारा गुडविल लंच पहल के तहत समाज के पीड़ित व जरूरतमंद लोगों के साथ कोरोना योद्धाओं तक भोजन पहुंचाना सराहनीय प्रयास है। भोजन के साथ जब नन्हे हाथों से बने ग्रीटिंग कार्ड को संक्रमित व कोरोना योद्धा पड़ेंगे तो वे कोविड-19 की महामारी के संक्रमण को बहादुरी से हराएंगे।

- मीनाक्षी चितकारा, द कनेक्टिंग लाइव्स सोसायटी सदस्य। कोविड-19 महामारी से पीड़ित लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करना इंसानियत धर्म है। जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाना एक ऐसा कर्म है जो परमात्मा को प्रसन्न करने के बराबर है। दैनिक जागरण परिवार के प्रयास में हर नागरिक को शामिल होना चाहिए।

- नीरता आकरे, संचालक होटल हिमलैंड। सलाम जिंदगी के तहत दैनिक जागरण द्वारा गुडविल लंच की पहल के तहत अस्पतालों के साथ होम क्वारंटाइन संक्रमितों व पीड़ित लोगों तक भोजन तथा खुशहाली की शुभकामनाएं भेजना प्रशंसनीय है। कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए समाज का एकजुट होना बेहद जरूरी है।

- बारबरा, संचालक डिम सिम चाइनीज रेस्टोरेंट। कोरोना संक्रमित लोगों और उनके परिवार के लिए भोजन पहुंचाने का अभियान प्रशंसनीय है। दैनिक जागरण का प्रयास इस समय की जरूरत भी है। कोविड-19 महामारी में कई मरीजों को घर में बना भोजन नसीब नहीं हुआ था। घर में तैयार भोजन पौष्टिक और सुपाच्य भी होता है।

- भारती कुठियाला, मनोनीत सदस्य, भाषा एवं संस्कृति विभाग। कोविड संक्रमित लोगों और उनके परिवार के लिए भोजन पहुंचाने के लिए दैनिक जागरण का यह अभियान प्रशंसनीय है। कोविड-19 महामारी में कई मरीजों को घर में बना भोजन नसीब नहीं हुआ। घर में तैयार भोजन पौष्टिक भी होता है और नई ऊर्जा देता है।

- बिमला ठाकुर, महासचिव, द सोसायटी फार कनेक्टिंग लाइव्स। दैनिक जागरण परिवार समय-समय पर देश व समाज में एकता को बरकरार रखने का प्रयास करता है। हाल ही में महामारी से पीड़ित लोगों की हौसलाअफजाई करने के मकसद से आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना भी सराहनीय प्रयास था। अब बच्चों द्वारा ग्रीटिंग कार्ड भेज हौसला बढ़ाना भी अनूठी पहल है।

अंजलि शर्मा, डांस टीचर।

chat bot
आपका साथी