समाज की भलाई के लिए सैकड़ों लोगों ने की अरदास

नगर परिषद संतोषगढ़ के वार्ड नंबर पांच में आंबेडकर नगर सराय भवन के पास क्षेत्र की सुख-समृद्धि और माल पशु की भलाई के लिए बाबा सिद्ध चानो जी महाराज को समर्पित दहाजा कार्यक्रम शनिवार रात्रि संपन्न हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:44 PM (IST)
समाज की भलाई के लिए सैकड़ों लोगों ने की अरदास
समाज की भलाई के लिए सैकड़ों लोगों ने की अरदास

संवाद सहयोगी, संतोषगढ़ : नगर परिषद संतोषगढ़ के वार्ड नंबर पांच में आंबेडकर नगर सराय भवन के पास क्षेत्र की सुख-समृद्धि और माल पशु की भलाई के लिए बाबा सिद्ध चानो जी महाराज को समर्पित दहाजा कार्यक्रम शनिवार रात्रि संपन्न हुआ। पूरी रात चले धार्मिक आयोजन में प्रभु एंड पार्टी रायपुर मैदान वाले ने बाबा सिद्ध चानो की कई मनमोहक झाकियां प्रस्तुत कीं।

रात 12 बजे के करीब निकाली गई बाबा सिद्ध चानो जी की बड़ी झांकी हाथी की सवारी के बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए। इस दौरान सभी ने सुख-समृद्धि और एक-दूसरे की भलाई की कामना मांगी। बड़ी झांकी को संतोषगढ़ की स्वां नदी पर पूरे अनुष्ठान संग समाप्त किया गया, जहां नगर के भले के लिए अरदास पढ़ी गई। कार्यक्रम में कलाकारों ने पहाड़ी बाबा, घोड़े की सवारी, गद्दियों का सांग, पांच मलंगों का सांग आग पर उनके करतब को दिखाया। संगत के लिए लंगर का प्रसाद भी अटूट वितरित किया गया।

इस अवसर पर बाबा सिद्ध चानो मंदिर कमेटी संतोषगढ़ के मुख्य सेवादार नानक चंद पहेश ने बताया कि दहाजा आयोजन में नगर माल पशु की भलाई की अरदास की गई है। बाबा सिद्ध चानो जी में आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं ने मंदिर में माथा टेका है। आयोजन में सहयोग करने के लिए युवा सेवादारों को सम्मानित भी किया गया। इस आयोजन में संतोखगढ़ नगर परिषद की प्रधान निर्मल देवी, पार्षद संदीप पहेश, संतोषगढ़ पुलिस चौकी की टीम, सागर, अजय गौरव, प्रिस विरदी, राहुल, रूपा, मेत्रर सिकंदर, आज्ञा राम, बलबीर सिंह ठाकुर दास, धनी राम आदि सेवादारों ने भी सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी