टीम सी और ई ने जीते मुकाबले

प्रेस क्लब शिमला की ओर से पत्रकारों के लिए आयोजित क्रिकेट स्पर्धा रविवार को शुरू हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:26 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:26 PM (IST)
टीम सी और ई ने जीते मुकाबले
टीम सी और ई ने जीते मुकाबले

जागरण संवाददाता, शिमला : प्रेस क्लब शिमला की ओर से पत्रकारों के लिए आयोजित क्रिकेट स्पर्धा रविवार को शुरू हुई। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के समरहिल मैदान पर क्रिकेट स्पर्धा का हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के समन्वयक नवीन शर्मा ने शुभारंभ किया। इस दौरान प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। मुख्य अतिथि नवीन शर्मा को हिमाचली टोपी व मफलर भेंट कर सम्मानित किया गया। उन्होंने क्रिकेट को लेकर अपने अनुभव भी साझा किए। उन्होंने प्रेस क्लब को 51 हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

टूर्नामेंट के पहले दिन पुरुष वर्ग में दो मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में टीम सी ने टीम-ए को नौ विकेट से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अश्वनी वर्मा की कप्तानी वाली टीम ए 13.2 ओवर में 64 रन ही बना पाई। पवन भारद्वाज की कप्तानी वाली टीम सी ने इस लक्ष्य को सात ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम सी की तरफ से नंदलाल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए, जबकि सोमदत्त 24 और कप्तान पवन भारद्वाज 17 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं रोहित पराशर 12 रन बनाकर आउट हुए।

टीम बी और टीम ई के बीच खेले गए रोमांचक मैच में टीम ई सात रन से विजयी रही। बल्लेबाजी करते हुए रोहित नागपाल की कप्तानी वाली टीम ई ने निर्धारित 15 ओवर में नौ विकेट पर 117 रन बनाए। गुलवंत ने सर्वाधिक 27 रन बनाए। अभिषेक शर्मा और मनोज ने 18-18 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कप्तान देवेंद्र हेटा की टीम बी की शुरुआत बेहद खराब रही और रोहित शर्मा एक रन बनाकर आउट हो गए। टीम बी के लिए सबसे ज्यादा 19 रन राकेश सकलानी ने किए। वहीं सुभाष राजटा ने 15 रन बनाए। टीम बी 19वें ओवर में 110 रन पर आउट हो गई। टीम ई की तरफ से गुलबंत ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। पुरुष वर्ग में अगले मुकाबले पांच दिसंबर को समरहिल मैदान पर ही खेले जाएंगे। जबकि फाइनल मुकाबले बीसीएस मैदान पर 19 दिसंबर को होंगे।

इस मौके पर प्रेस क्लब शिमला के अध्यक्ष अनिल हैडली, उपाध्यक्ष पराक्रम चंद, महासचिव देवेंद्र वर्मा, कोषाध्यक्ष उज्ज्वल शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य विजय खाची, अभिषेक शर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी