Coronavirus: बालूगंज व कॉफी हाउस सील, 100 से ज्यादा लोगों के लिए गए सैंपल

Coronavirus शिमला शहर के उपनगर बालूगंज व कॉफी हॉउस सील कर दिया गया है। बालूगंज के सील होने के बाद पूरा दिन बाजार से लेकर सरकारी कार्यालय तक बंद रहे।

Rajesh SharmaSun, 19 Jul 2020 11:43 AM (IST)
Coronavirus: बालूगंज व कॉफी हाउस सील, 100 से ज्यादा लोगों के लिए गए सैंपल

शिमला, जागरण संवाददाता। शिमला शहर के उपनगर बालूगंज व कॉफी हॉउस सील कर दिया गया है। बालूगंज के सील होने के बाद पूरा दिन बाजार से लेकर सरकारी कार्यालय तक बंद रहे। दिनभर बाजार से लेकर लोगों को घर तक बंद रहे। लोगों को सड़क तक पर आने की इजाजत नहीं थी। सुबह साढ़े सात बजे से लेकर नौ बजे तक लोगों को जरूरत का सामान देने के लिए प्रशासन ने दो वाहनों का प्रबंध किया था। इसके बाद बाजार को पूरी तरह से बंद रखा था।

बालूगंज को आने वाले हर रास्ते को दो किलोमीटर दूरी पर ही पुलिस ने बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया था। शिमला आने वाले हर वाहन को वाया चक्कर भेजा जा रहा था। जिन वाहनों से विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को समरहिल की ओर जाना होता था, महज उन्हें तवी से बालूगंज की तरफ आने की अनुमति दी जा रही थी। उनका भी बालूगंज बाजार में प्रवेश पूरी तरह से रोका गया था। उन्हें बालूगंज से सीधे समरहिल के रास्ते में भेजा जा रहा था।

एसडीएम शहरी मनजीत शर्मा सहित प्रशासन के अन्य अधिकारी बालूगंज में चेङ्क्षकग से लेकर पूरी व्यवस्था को लेकर नजर बनाए थे। दिन में तीन से चार बार प्रशासन के अधिकारियों ने मौके का दौरा किया। इस दौरान कहीं किसी तरह से नियमों की उल्लंघना तो नहीं हो रही है, इसका पूरा ध्यान रखा गया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बाजार के कारोबारियों से लेकर बालूगंज थाने के कर्मचारियों को मिलाकर पूरे क्षेत्र से 100  लोगों को सैैंपल लिए हैं। इन सभी सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया है। जांच में सैंपल पॉजिटिव पाए जाते हैं तो ही इस पूरे मामले में अगली बार फिर से सैंपल लेने के लिए मुहिम चलाई जाएगी।

वहीं, इंडियन कॉफी हाउस में कार्यरत एक कर्मचारी बिना प्रशासन को सूचित किए शिमला पहुंच गया। कर्मचारी के पास न तो शिमला आने की परमिशन थी, न ही उसने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था। वह दिल्ली से गाड़ी व ऑटो में परवाणु तक पहुंचा। परवाणु में वह गाड़ी से उतर गया, इसके बाद बैरियर से न आकर चोरी छिपे हिमाचल की सीमा में प्रवेश किया। परवाणु से वह निगम की बस में बैठकर शिमला पहुंचा।

शनिवार को वह दोपहर दो बजे सीधे कॉफी हाउस में आ गया। जब प्रबंधक आत्मा राम ने समझाया तो भी नहीं माना। इस पर प्रबंधन ने इसकी सूचना प्रशासन को दी, प्रशासन ने इस मामले में व्यक्ति को क्वारंटाइन कर दिया है। इसके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश दे दिए हैं। उपायुक्त शिमला अमित कश्यप ने कहा कि  शिकायत के बाद व्यक्ति को संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया है। बालूगंज क्षेत्र को सील कर दिया है। क्षेत्र में लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.